छत्तीसगढ़

PCB ने भी ली BCCI से सीख, पाकिस्तान में भी WPL लॅान्च, सुपर वीमेन ने अमेज़न्स को 8 विकेट से दी मात

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पीएसएल वूमेन्स लीग की शुरुआत की। अमेजन और सुपर वूमेन नाम की दो टीमें ही इस लीग में खेल रही है। इस लीग का पहला मैच 8 मार्च को खेला गया। यह मैच रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। बता दें कि फिलहाल यह एक एक्जीबिशन मैच चल रहा है।

सुपर वूमेन टीम को मिला था 133 का लक्ष्य

मैच की बात करें तो यह मुकाबला सुपर वूमेन टीम ने 8 विकेट से जीत लिया। अमेजन टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ ने टॉस जीता और निदा डार के नेतृत्व वाली सुपर वुमेन के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

Amazons के बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट और डैनी व्याट द्वारा शानदार शुरुआत के बावजूद, टीम ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। टीम की ओर से आलिया रियाज ने 38 रन की शानदार पारी खेली। बता दें कि निदा डार ने तीन विकेट लिए, जबकि उम्म-ए-हानी और तुबा हसन ने दो-दो विकेट लिए। Amazons ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए सुपर वूमेन टीम को 133 रन का लक्ष्य दिया।

निदा डार ने शानदार प्रदर्शन किया

सुपर वुमेन की शुरुआत अच्छी रही और चमारी अटापट्टू और मुनीबा ने कुछ शुरुआती रन बनाए। इसके बाद अनम अमीन ने श्रीलंका के कप्तान चमारी अटापट्टू को आउट किया। सुपर वूमेन की ओर से लौरा वोल्वार्ड्ट ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, ऑलराउंडर निदा डार ने भी शानदार प्रदर्शन किए। सुपर वुमेन ने 133 रन के लक्ष्य को 15 ओवर में ही हासिल कर लिया।

ऐमजॉन प्लेइंग इलेवन: दानी व्याट, टैमी ब्यूमोंट, बिस्माह मारूफ (C), माइया बाउचियर, आलिया रियाज, टेस फ्लिंटॉफ, गूल फिरोजा, फातिमा सना, फातिमा खान, नाशरा संधू, अनम अमीन

सुपर महिला प्लेइंग इलेवन: मुनीबा अली, चमारी अथापथु, लौरा वोल्वार्ड्ट, निदा डार (C), लॉरेन विनफील्ड-हिल, इरम जावेद, उम्म-ए-हन्नी, तुबा हसन, लिया ताहुहू, सैयदा मासूमा ज़हरा, सादिया इकबाल

सितंबर में वूमेंस लीग का होगा आयोजन: पीसीबी चेयरमैन

आठ मार्च यानी कल अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस के मौके पर पीसीबी चेयनमैन नजम सेठी ने बताया कि सितंबर के महीने में वूमेंस लीग के पहले सीजन का आयोजन पाकिस्‍तान में किया जाएगा। पीएसएल का मौजूदा सीजन इस समय जारी है। पीसीबी ने पहली बार टूर्नामेंट के बीच में महिलाओं का प्रदर्शनी मैच वूमेंस डे के मौके पर आयोजित किया है। बता दें कि इस लीग का दूसरा मैच 9 मार्च और तीसरा मैच 10 मार्च को खेला जाएगा।