छत्तीसगढ़

जांजगीर : वाहन की टक्कर से बाइक सवार मैकेनिक की मौत, छोटा भाई गंभीर; होली खेलने के बाद लौट रहे थे घर

जांजगीर । जांजगीर-चांपा जिले में वाहन की टक्कर से बाइक सवार एक मैकेनिक की मौत हो गई। जबकि उसके छोटे भाई की हालत गंभीर है। दोनों भाई बुधवार सुबह होली खेलने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में किसी वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी। सूचना मिलने पर पुलिस दोनों घायलों को जिला अस्पताल लेकर पहुंची। यहां उपचार के दौरान बड़े भाई ने दम तोड़ दिया। वहीं छोटे भाई का उपचार जारी है। टक्कर मारने वाले वाहन का पता नहीं चल सका है। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, शांति नगर निवासी राधे श्याम सूर्यवंशी (48) पुत्र हीराकली सूर्यवंशी अपने छोटे भाई मणि शंकर सूर्यवंशी (36) के साथ होली खेलने गया था। इसके बाद शाम को दोनों भाई घर लौट रहे थे। अभी वे बनारी गांव के आजाद चौक के पास पहुंचे थे कि ब्रेकर के पास किसी वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने दोनों को जिला अस्पताल जांजगीर में कराया। जहां डॉक्टरों ने राधे श्याम सूर्यवंशी को जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।

कोरबा के ऑटो शोरूम में काम करता था राधेश्याम
राधे श्याम के बेटे रवि शंकर ने बताया कि उसके पिता कोरबा के ऑटो शो रूम में मैकेनिक का काम करते थे। होली त्यौहार मनाने के लिए 6 फरवरी की शाम को घर आए थे। बुधवार को सुबह से होली खेलने के लिए अपने छोटे भाई मणि शंकर के साथ निकले थे। दोपहर में एक से दो-बार घर भी आए थे। फिर निकले तो नहीं लौटे। देर शाम करीब 6.45 बजे फोन के माध्यम से सूचना मिली की उनका एक्सीडेंट हो गया है। इस पर जिला अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि उनकी मौत हो चुकी थी।

तीन बेटे और एक बेटी हैं
राधे श्याम सूर्यवंशी के तीन पुत्र और एक पुत्री है। बड़ा बेटा रवि शंकर जिसकी उम्र 22 वर्ष जांजगीर के ऑटो शोरूम में मैकेनिक का काम करता है। वहीं छोटा रोशन 17 साल का है। वह भी मैकेनिक का काम सीख रहा है। एक छोटा बेटा जिसकी उम्र 6 साल और बेटी की उम्र पांच साल है। पुलिस ने बताया कि पंचनामा की कार्यवाही करते हुई, मर्ग कायम किया गया है। गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा।