छत्तीसगढ़

Naatu Naatu की Oscars में एतिहासिक जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई, सेलेब्स बोले- हमारे लिए गर्व का पल

नईदिल्ली : एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ के ‘नाटू नाटू’ सॉन्ग ने 95वें अकेडमी अवॉर्ड्स में इतिहास रच दिया। ‘नाटू नाटू’ ने ‘बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग’ कैटिगरी में पॉप स्टार रिहाना से लेकर लेडी गागा तक के गाने को मात देकर ऑस्कर जीत लिया। एमएम कीरावनी द्वारा कंपोज किए गए गए इस गाने ने ऑस्कर में इतिहास रच दिया। यह ‘बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग’ कैटिगरी में ऑस्कर जीतने वाला पहला भारतीय और एशियन सॉन्ग है। ‘नाटू नाटू’ के ऑस्कर विनर बनने पर सोशल मीडिया पर जश्न का माहौल बना हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एमएम कीरावनी को बधाई दी और कहा कि इंडिया को इस जीत पर गर्व है।

वहीं चिरंजीवी से लेकर आलिया भट्ट, अजय देवगन और कंगना रनौत समेत साउथ फिल्म इंडस्ट्री के कई सेलेब्स ने RRR की टीम की बधाई दी। सोशल मीडिया पर भी फैन्स जश्न मना रहे हैं और ‘नाटू नाटू’ कर रहे हैं। ‘नाटू नाटू’ के अलावा सेलेब्स और फैन्स The Elephant Whisperers की टीम पर भी प्यार बरसा रहे हैं। इसने ‘बेस्ट डॉक्युमेंट्री शॉर्ट’ में ऑस्कर जीता है।

Oscar जीतने के बाद म्यूजिक कंपोजर और सिंगर MM Keeravani ने जो स्पीच दी, उससे सबका दिल जीत लिया। ऑस्कर जीतने के बाद एमएम कीरावनी ने कहा कि उन्हें विश्वास था कि ‘नाटू नाटू’ को ऑस्कर मिलेगा, लेकिन जब अनाउंसमेंट हुई तो उसकी फीलिंग ही अलग थी। इस गाने और फिल्म ने हर भारतीय को गर्व महसूस करवाया है।

पीएम मोदी बोले- ग्लोबल हो गया नाटू नाटू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कंपोजर एमएम कीरावनी और RRR की टीम को बधाई देते हुए कहा कि ‘नाटू नाटू’ गाने को आने वाले सालों तक याद रखा जाएगा। यह भारत के लिए गर्व का पल है। उन्होंने ट्वीट किया, ”नाटू नाटू’ की पॉपुलैरिटी ग्लोबल हो गई है। यह एक ऐसा गाना है, जिसे आने वाले कई साल तक याद रखा जाएगा। एमएम कीरावनी को ढेर सारी शुभकामनाएं। भारत बहुत खुश है और गर्व है।