छत्तीसगढ़

IND vs AUS: पिछले दो-ढाई सालों से कोहली कभी खराब फॉर्म में नहीं थे, सुनील गावस्कर का बड़ा बयान

नईदिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में विराट कोहली ने शतक जड़कर फॉर्म में वापसी कर ली है। विराट कोहली के शतक के बाद पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अपनी बात रखी है। उन्होंने कोहली को लेकर कहा कि वह कभी आउट ऑफ फॉर्म नहीं थे। विराट कोहली लंबे समय से टेस्ट मैचों में शतक लगाने में सफल नहीं हो रहे थे। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले तीन मैच में भी उनका बल्ला खामोश ही रहा था।

8वां दोहरा शतक से चूके कोहली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली के पास अपने टेस्ट करियर का 8वां दोहरा शतक लगाने का मौका था। लेकिन कोहली 364 गेंदों में 186 रन बनाकर आउट हो गए। यह टेस्ट में विराट कोहली का ऑस्ट्रेलया के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर था। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों के खिलाफ चौथे दिन के दूसरे और तीसरे सेशन में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। विराट कोहली और अक्षर पटेल ने भारतीय रनों को लीड दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

सुनील गावस्कर ने कही यह बात

सुनील गावस्कर के मुताबिक विराट कोहली कभी आउट ऑफ फॉर्म नहीं थे। गावस्कर ने कहा कि जिस तरह से विराट कोहली ने पिछले दो-ढाई सालों में बल्लेबाजी की, उन्होंने शतक भले ही नहीं लगाया लेकिन वो बल्लेबाजी अच्छी कर रहे थे। उन्होंने इस दौरान सात या आठ अर्धशतक लगाए। इसलिए ऐसा नहीं लगा कि वो फॉर्म में नहीं थे। गावस्कर ने विराट कोहली की इस पारी को बेहद खास बताया। कोहली को अपनी इस पारी से काफी विश्वास बढ़ेगा।

ड्रॉ की ओर चौथा टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चौथे टेस्ट मैच के ड्रॉ होने की संभावना बहुत ज्यादा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 रन बनाए थे इसके जवाब में भारत ने 571 रन बनाकर 91 रन की बढ़त ली। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में आखिरी दिन लंच तक एक विकेट खोकर 73 रन बना लिए हैं। रविचंद्रन अश्विन ने मैथ्यू कुह्नमैन को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को पांचवें दिन पहली सफलता दिलाई थी। कुह्नमैन ने 35 गेंद में छह रन बनाकर आउट हो गए।