छत्तीसगढ़

कोरबा : वन विभाग के नर्सरी में लगी भीषण आग, बड़ी संख्या में जले पेड़ पौधे, लगातार सामने आ रही हैं आगजनी की घटनाएं

कोरबा । तापमान में वृद्धि होने के साथ ही कोरबा शहर में आग लगने की घटनाएं एकाएक बढ़ गई हैं। शहर में रोजाना कहीं न कहीं आग लग रही है। जिससे नुकसान भी हो रहे हैं। सिविल लाईन थानाक्षेत्र में परिवहन विभाग के सामने वन विभाग की नर्सरी में आग लगने की घटना से अफरा- तरफी की स्थिति निर्मित हो गई। आग की लपटों ने पूरी नर्सरी को घेर लिया और देखते ही देखते नर्सरी में मौजूद पेड़ पौधे जलकर राख हो गए। डायल 112 और दमकल विभाग की सहायता से जैसे- तैसे आग पर काबू पाया गया।

कोरबा शहर में आगजनी की घटनाओं को रोकना पुलिस और प्रशासन के लिए चुनौती भरा काम साबित हो रहा है। तापमान में वृद्धी होने के साथ ही जंगल और नर्सरी में आग लगने की घटनाएं लगातार सामने आ रही है। ऐसा ही कुछ सोमवार को भी हुआ जब परिवहन विभाग के कार्यालय के सामने मौजूद वन विभाग की नर्सरी में आग लग गई। आग की छोटी से चिंगारी ने विकराल रुप धारण कर लिया और देखते ही देखते पूरी नर्सरी आग की चपेट में आ गई।

आग की लपटों से पेड़ पौधे जल गए। आग जैसे ही सड़क किनारे पहुंची वैसे ही 112 की टीम मौके पर पहुंची और दमकल विभाग को सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग को काबू में पाने के प्रयास में जुट गई और काफी मशक्कत के बाद आग को बुझाया गया। इस घटना में काफी मात्रा में पेड़ पौधे जलकर नष्ट हो गए।