छत्तीसगढ़

हैदराबाद की बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, छह की मौत, कई लोगों को बचाया गया, रेस्क्यू जारी

हैदराबाद : तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के सिकंदराबाद इलाके में एक बहुमंजिला कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में गुरुवार शाम आग लग गई। इस घटना में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में महिलाएं भी शामिल हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमें सूचना मिली है कि छह लोगों की मौत हुई है। आग पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा, लेकिन दम घुटने के कारण मौत होने की सबसे अधिक संभावना है।

अधिकारी ने कहा कि 12 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया और उनमें से छह की एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, बाकी लोगों का इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने कहा कि पीड़ित तेलंगाना के वारंगल और खम्मम जिलों के रहने वाले हैं। वे एक मार्केटिंग कंपनी में कार्यरत थे, जिसका बहुमंजिला कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में एक कार्यालय था। दमकलकर्मियों ने कई लोगों को सुरक्षित बचाया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आग शाम करीब 7.30 बजे बहुमंजिला इमारत में लगी, जिसमें कई कार्यालय हैं। इसके बाद आग बुझाने के लिए दमकल की 14 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। बचाव अभियान की निगरानी कर रहे एक अन्य अधिकारी ने कहा कि आधी रात तक इमारत से काफी धुआं निकल रहा था और इसे कम होने में कुछ समय लगेगा। उन्होंने कहा कि बचाव कर्मी अभी भी अंदर फंसे किसी व्यक्ति की तलाश के लिए छानबीन कर रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट-सर्किट बताया गया है।

बता दें, इस साल जनवरी में सिकंदराबाद में एक पांच मंजिला व्यावसायिक इमारत में भीषण आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई थी। आग से तबाह हुई इमारत को बाद में ध्वस्त करना पड़ा था।