छत्तीसगढ़

वीडियो: पूर्व क्रिकेटर ने बताया युवा फिल्डर्स को फिल्डिंग कैसी की जाती; मोहम्मद कैफ ने लिए एक के बाद एक तीन हैरतअंगेज कैच

नईदिल्ली। कतर की राजधानी दोहा में रिटायर क्रिकेटर्स का एक बेहतरीन टूर्नामेंट चल रहा है. इस टूर्नामेंट का नाम लेजेंड्स लीग क्रिकेट है. संन्यास ले चुके क्रिकेटर्स की इस लीग में भारत के एक पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने एक के बाद एक तीन शानदार कैच लेकर युवा फिल्डर्स को बताया कि फिल्डिंग कैसी की जाती है. लेजेंड्स लीग क्रिकेट में शनिवार को इंडिया महाराजास और एशिया लायंन्स के बीच में मैच हुआ.

इस मैच में एशिया लायंन्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए. इंडिया महाराजा के द्वारा लिए गए 5 विकेटों में मोहम्मद कैफ शामिल थे. उन्होंने इस पारी में तीन कैच पकड़े और उनमें से एक कैच तो ऐसा था, जो मौजूदा दौर के बेहतरीन फिल्डर्स के लिए भी आसान नहीं होगा. मोहम्मद कैफ ने उपल थरंगा, मोहम्मद हफीज और थिसारा परेरा का मैदान के अलग-अलग क्षेत्रों में शानदार कैच पकड़ा. इन कैचों का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और फैन्स कह रहे हैं कि शेर बूढ़ा जरूर हुआ है, लेकिन शिकार करना नहीं भूला.

आपको बता दें कि भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ अपने जमाने में दुनिया के सबसे बेहतरीन फिल्डर्स में से एक थे. उनकी तुलना दुनिया के सबसे अच्छे फिल्डर जॉन्टी रॉड्स से की जाती थी और अभी भी की जाती है. कैफ ने अपने करियर में कई हैरतअंगेज कैच पकड़े हैं, जो अभी तक क्रिकेट इतिहास के सबसे अच्छे कैचों में शामिल हैं. लेजेंड्स लीग क्रिकेट के इस सीजन की बात करें तो इस टूर्नामेंट में तीन टीमों ने हिस्सा लिया है. इनमें इंडिया महाराजा, एशिया लॉयन्स और वर्ल्ड जायंट्स की टीम शामिल है. इनमें से वर्ल्ड जायंट्स की टीम फाइनल तक पहुंत चुकी है और अब एलिमिनेटर मैच में जो टीम जीतेगी वो वर्ल्ड जायंट्स के खिलाफ इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेलेगी.