छत्तीसगढ़

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें संस्करण का आगाज 31 मार्च से, मैच से पहले ही बिक गई सारी टिकटें

नई दिल्ली : क्रिकेट के महाकुंभ यानी ‘इंडियन प्रीमियर लीग’ के 16वें संस्करण के आगाज में अब महज कुछ ही दिनों का वक्त बाकी है। इस टूर्नामेंट का आगाज 31 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा, जहां पहला मुकाबला पिछले सीजन की डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात जायंट्स और आईपीएल की ट्रॉफी 4 बार उठाने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है। बता दें कि क्रिकेट फैंस को इस टूर्नामेंट के पहले मैच का इंतजार इतना है कि मैच से 10 दिन पहले ही सभी टिकटें बिक चुकी है।

दरअसल, आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला 31 मार्च को गुजरात जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स (GT vs CSK) के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम है, जिसमें करीब 1 लाख 32 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है।

बता दें कि आईपीएल अब फिर से अपने पहले वाले फॉर्मेट में खेला जाएदा, जिसमें सभी फ्रेंचाइजी अपने होम-ग्राउंड के साथ-साथ दूसरे टीमों के घर में भिड़ेगी। इसलिए, इस नए सीजन में अपनी टीमों को घर में खेलता हुआ देखने के लिए प्रशंसकों के बीच टिकटों की होड़ सी लगी हुई है। 

ऐसे में टूर्नामेंट के पहले मुकाबले की सभी टिकटें 10 दिन पहले ही बिक चुकी है। दरअसल, यह कयास लगाया जा रहा है कि ये टूर्नामेंट महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी सीजन हो सकता है। ऐसे में धोनी के फैंस गुजरात टाइटंस के खिलाफ होने वाले पहले मैच देखने के लिए इतने ज्यादा उत्साहित है, कि मैच की सभी टिकट बिक चुकी है।

बता दें कि गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 में अपने डेब्यू सीजन में ही आईपीएल का खिताब जीतकर इतिहास रचा था। इस मैच में हार्दिक पांड्या की गुजरात टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से मात दी थी। जबकि सीएसके टीम का आईपीएल 2022 का प्रदर्शन खास नहीं रहा था। पहले सात मैचों में सीएसके टीम को हार का सामना करना पड़ा था।