छत्तीसगढ़

भारत की हार पर सुनील गावस्कर का फूटा गुस्सा, बोले- बल्लेबाज एक ही गलती को हर बार दोहराते हैं और अपनी कमी को भूल जाते हैं…

नई दिल्ली । तीसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की पोल एकबार फिर खुल गई। दिग्गज बल्लेबाजों से सजा बैटिंग ऑर्डर कंगारू गेंदबाजों के आगे महज चंद ओवरों में ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। हार के बाद भारतीय बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन चर्चा का विषय बन गया है। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी बल्लेबाजों को आड़े हाथों लिया है।

आगबबूला हुए भारतीय बल्लेबाजों पर गावस्कर

गावस्कर का कहना है कि भारतीय बल्लेबाज एक ही गलती को हर बार दोहराते हैं और अपनी कमी को भूल जाते हैं। पूर्व कैप्टन ने कहा, “तीसरे वनडे में कंगारू गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों पर जबरदस्त दबाव बना लिया था। जिसके चलते भारतीय बल्लेबाज सिंगल्स निकालने में भी नाकाम हो रहे थे। ऐसी कंडिशन में आप मजबूरी में ऐसे शॉट्स खेलने को जाते हैं जिसकी आपको आदत नहीं होती है।”

गावस्कर ने आगे कहा, “भारतीय टीम को अपनी इस कमी पर ध्यान देना होगा। वह कई बार इस तरह की गलती करते हैं और फिर अपनी कमी को भूल जाते हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह वर्ल्ड कप का साल है और हमारी भिड़ंत फिर से ऑस्ट्रेलिया के साथ हो सकती है।”पूर्व कप्तान के अनुसार भारतीय बल्लेबाज साझेदारी जमाने में नाकाम रहे, जो टीम की हार की बड़ी वजह रही। उन्होंने कहा, “आईपीएल की अब शुरुआत हो रही है और भारतीय टीम को इस कमजोरी को भुलना होगा। इस मैच में कोहली और राहुल को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज बड़ी साझेदारी नहीं जमा सका। जब आप 270 रनों के टारगेट का पीछा कर रहे होते हैं, तो आपको एक पार्टनरशिप 90 से 100 रनों की चाहिए होती है, जो इस मैच में नहीं बन सकी।

तीसरे वनडे में मिली टीम इंडिया को करारी हार

तीसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रनों से हराया। भारत की ओर से सिर्फ विराट कोहली ही डटकर कंगारू गेंदबाजों का सामना कर सके। कोहली ने 54 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन उनके आउट होते ही भारतीय बल्लेबाजों ने तू चल मैं आया की राह पकड़ ली और पूरी टीम 49.1 ओवर में 248 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जीत के साथ ही कंगारू टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया।