छत्तीसगढ़

रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत को लेकर कही बड़ी बात-भले ही वो हमारे साथ नहीं है, लेकिन वो हमारा लीडर हैं

नई दिल्‍ली । पंत का पिछले साल दिसंबर में गंभीर कार एक्‍सीडेंट हो गया था, जिसके बाद वो क्रिकेट एक्‍शन से दूर हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि अपने कप्‍तान और स्‍टार क्रिकेटर ऋषभ पंत के बिना टीम के लिए आईपीएल में जाना मुश्किल होगा।

पोंटिंग ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स की नई जर्सी को दिल्‍ली में लांच किया। इस इवेंट के दौरान उन्‍होंने कहा, ‘मेरी आदर्श दुनिया में प्रत्‍येक मैच में मेरे पास डगआउट में ऋषभ पंत बैठा होगा। मगर ऐसा अगर संभव नहीं हुआ तो हम उन्‍हें हर संभव तरीके से टीम का हिस्‍सा बनाएंगे। हम उसका नंबर अपनी शर्ट्स और कैप पर रख सकते हैं। हम बस यह स्‍पष्‍ट करना चाहते हैं कि भले ही वो हमारे साथ नहीं है, लेकिन वो हमारा लीडर है।’

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में दिल्‍ली कैपिटल्‍स में विकेटकीपर की जिम्‍मेदारी कौन संभालेगा? इस पर रिकी पोंटिंग ने जवाब दिया, ‘हमने इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया है। सरफराज खान हमसे जुड़े हैं और अभ्‍यास मैचों में देखने के बाद फैसला करेंगे। ऋषभ पंत यहां एक बड़ा अंतर छोड़ गए हैं। इंपैक्‍ट खिलाड़ी नियम आने से, हम कई तरह से प्‍लेइंग लाइनअप में बदलाव कर सकते हैं।’

बता दें कि आईपीएल 2023 में ऋषभ पंत की जगह डेविड वॉर्नर दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कप्‍तानी करेंगे। अक्षर पटेल को उप-कप्‍तान बनाया गया है। वॉर्नर पिछले साल आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज थे। उन्‍होंने 48 की औसत और 150.52 के स्‍ट्राइक रेट के साथ 432 रन बनाए थे, जिसमें पांच अर्धशतक शामिल थे।

डेविड वॉर्नर 2022 मेगा नीलामी में कैपिटल्‍स से जुड़े थे। उन्‍हें सनराइजर्स हैदराबाद से रिलीज किया गया था। कैपिटल्‍स ने वॉर्नर को 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम आईपीएल 2023 में अपने अभियान की शुरुआत 1 अप्रैल को लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मैच के साथ करेगी।