छत्तीसगढ़

अगर राहुल चाहें तो वह मेरे घर आ जाएं मैं उनके लिए अपना बंगला खाली कर दूंगा, नोटिस पर बोले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

नईदिल्ली : राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने के बाद लोकसभा की समिति ने उनको एक महीने के अंदर उनका बंगला खाली करने का नोटिस दिया. राहुल गांधी को बंगला खाली करने का नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, अगर राहुल चाहें तो वह मेरे घर आ जाएं मैं उनके लिए अपना बंगला खाली कर दूंगा.

कांग्रेस अध्यक्ष ने एक सवाल के जवाब में कहा, वे  उनको (राहुल गांधी) कमजोर करने की हर संभव कोशिश करेंगे लेकिन अगर वह बंगला खाली करते हैं तो वह अपनी मां के साथ रहेंगे या वह मेरे पास रहने के लिए आ सकते हैं और मैं उनके लिए एक बंगला खाली कर दूंगा.

सरकार राहुल को अपमानित करना चाहती है
कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, मैं उनको डराने, धमकाने और अपमानित करने के सरकार के रवैये की निंदा करता हूं. यह तरीका अच्छा नहीं है. उन्होंने कहा, कभी-कभी हम 3-4 महीने बिना बंगले के रहते हैं. मुझे मेरा बंगला 6 महीने बाद मिला. यह लोग दूसरों को नीचा दिखाने के लिए ऐसा करते हैं और मैं उनके ऐसे रवैये की निंदा करता हूं.

राहुल गांधी को दिया गया था बंगला खाली करने का नोटिस
राहुल गांधी को पिछले हफ्ते लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के मद्देनजर लोकसभा की आवास संबंधी समिति ने इस संबंध में फैसला किया और इसके बाद निचले सदन के सचिवालय ने कांग्रेस नेता को 12 तुगलक लेन स्थित सरकारी बंगला खाली करने का पत्र भेजा.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अयोग्य ठहराये गए सदस्य को उनकी सदस्यता खोने के एक महीने के भीतर सरकारी बंगला खाली करना होता है. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि राहुल गांधी इस अवधि को बढ़ाने के लिए आवास संबंधी समिति से आग्रह कर सकते हैं.