छत्तीसगढ़

ताजमहल गिरा दो! बीजेपी विधायक की पीएम मोदी से अपील, कहा- मंदिर बनवाएं

नईदिल्ली : असम में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता ने ताजमहल गिराने की बात कर दी है. विधायक रूपज्योति कुर्मी ने कहा कि ताजमहल प्यार का प्रतीक नहीं है मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ताजमहल को तुरंत ध्वस्त कराने का आग्रह करता हूं. बीजेपी विधायक रूपज्योति कुर्मी ने केवल ताजमहल नहीं बल्कि कुतुब मीनार को भी गिराने की बात की है. उन्होंने कहा, इस बात पर जांच हो कि मुगल बादशाह शाहजहां अपनी पत्नी मुमताज से ‘सचमुच प्यार’ करते थे? रूपज्योति कुर्मी ने सवाल उठाते हुए कहा, अगर वो मुमताज से प्यार करते थे तो मुमताज की मौत के बाद तीन और शादियां क्यों की थीं?

ताजमहल गिराकर बनवाएं मंदिर… – रूपज्योति कुर्मी

दरअसल, सन 1526 में मुगल भारत आए जिसके बाद उन्होंने ताजमहल बनाया. शाहजहां ने चौथी पत्नी मुमताज के लिए ताजमहल बनवाया था. शाहजहां ने कुल 7 शादियां की थीं. रूपज्योति कुर्मी ने कहा, मैं पीएम मोदी से तुरंत ताजमहल और कुतुब मीनार को गिराने का अनुरोध करता हूं. इनकों गिराकर दुनिया के सबसे खूबसूरत मंदिर बनवाए जाएं. विधायक ने मंदिर बनवाने के लिए अपनी महीनों की तनख्वाह दान करने की भी बात की है.

2021 में रूपज्योति कुर्मी ने छोड़ा था कांग्रेस का हाथ

बता दें, रूपज्योति कुर्मी चार बार विधायक रहे हैं और राजनीतिक जानकार इन्हें असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के कट्टर आलोचक के तौर पर भी जानते हैं. इन्होंने 2021 में कांग्रेस से नाता तोड़ा था जिसके बाद इन्होंने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की. कांग्रेस में होने के दौरान रूपज्योति कुर्मी मरियानी विधानसभा सीट से विधायक बने थे. बीजेपी का दामन थामने के बाद रूपज्योति कुर्मी फिर चुने गए.