छत्तीसगढ़

बिलासपुरः पुलिस के डर से जुआ खेल रहे तीन लोग एनिकट में कूदे, एक की मौत; तैर कर निकल गये थे 2 युवक

बिलासपुर। जिले में गुरुवार को जुआरियों को पकड़ने गई पुलिस के डर से तीन युवक एनिकट में कूद गए। इस दौरान डूबने से एक युवक की मौत हो गई। SDRF की टीम ने शनिवार सुबह युवक के शव को बरामद कर लिया है। जबकि 2 युवक किसी तरह​​​​​​​ तैर कर भाग गए थे। घटना सीपत थाना क्षेत्र की है।

बताया जा रहा है कि, पुलिस ने पकड़ने के लिए तीनों युवकों को दौड़ाया तो डरकर एनिकट ​​​​​​​में कूद गए थे। इसके बाद पुलिस वापस लौट गई। कुछ देर बाद कार्तिक व वीरेंद्र तैरकर बाहर निकल गए। लेकिन समीद का पता नहीं चला। बलौदा पहुंचने पर वीरेंद्र व एक फरार जुआरी ने समीद के भाई अलीम कुरैशी को फोन पर सूचना दी तो वह वीरेंद्र के साथ अपने बड़े भाई शहीद कुरैशी व दोस्तों को लेकर नदी तक पहुंचे।

बलौदा और सीपत पुलिस को परिजनों ने सूचना दी। लेकिन कोई नहीं आया। शुक्रवार की सुबह फिर परिजन पहुंचे। दोपहर करीब एक बजे 112 और SDRF बिलासपुर की टीम लीलगर नदी पहुंची और युवक की तलाश में जुट गई। शाम 5 बजे तक युवक का कुछ पता नहीं चला। इसके बाद शनिवार सुबह भी तलाश करने पर उसका शव मिला है। इधर घटना को लेकर परिजनों और ग्रामीणों में आक्रोश है।

टीआई हरीश टंडेकर ने पहले इस घटना की जानकारी नहीं होने की बात कही। फिर बाद में उन्होंने कहा कि डायल 112 को एनिकट में युवक के डूबने की जानकारी मिली थी। जिसके आधार में SDRF की टीम वहां गई थी। वहां क्या हुआ है मुझे नहीं मालूम है। उन्होंने जुआ पकड़ने और जुआरियों को दौड़ाने से भी इनकार कर दिया। शनिवार सुबह उन्होंने शव बरामद होने की जानकारी दी है।

मृतक समीद मोहम्मद की दो बेटियां है। इनमें बड़ी सीफा (13) छोटी साहिना (7) साल की है। सीफा 9वीं और साहिना चौथी की छात्रा है। समीद के भाई उनकी पत्नी और बेटियों को फोन से बार बार दिलासा दिला रहे हैं। यह बताने की कोशिश करते रहे कि समीद जंगल में हैं और उसकी खोजबीन चल रही है।

पुलिस को पिछले कई दिनों से धौराकोना गांव में जुआ खेलने की शिकायत मिल रही थी। गुरुवार को सीपत थाने की टीम गांव में दबिश देने के लिए पहुंची। बताया जा रहा है कि शाम करीब चार बजे टीम मौके पर पहुंची तो कुछ लोग गांव से बाहर सूखा तालाब के पास जुए का फड़ जमाए बैठे थे। पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हे पकड़ने की योजना बनाई। मौके पर विवेक डहरिया (24), दसेराम सतनामी (50),दिलेश कुर्रे (23),मोहन कुमार लहरे (19),दुकालू पटेल (40) को ​​गिरफ्तार कर लिया था। उनके कब्जे से 5300 रुपए, 3 बाइक और 3 मोबाइल बरामद हुआ है। कुछ जुआरी भागने में सफल हो गए थे।