छत्तीसगढ़

मोईन अली ने मुंबई और चेन्नई की टक्कर पर कही बड़ी बात, फुटबॉल के महामुकाबले से जोड़ा

नई दिल्ली। इंडियंस प्रीमियर लीग 2023 का आज यानी 8 अप्रैल को सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाने वाला है, जिसका इंतजार फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले की। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इस सीजन एमआई और सीएसके पहली बार आमने-सामने होंगे। दोनों टीमों के बीच एक हाई वोल्टेज मुकाबला देखने को मिल सकता है। वहीं इस महामुकाबले से पहले चेन्नई के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली ने दोनों टीमों की राइवलरी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मोईन अली ने अपनी टीम और मुंबई इंडियंस के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा की तुलना मैनचेस्टर यूनाइटेड और लिवरपूल की फुटबॉल प्रतिद्वंद्विता से की है। मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स चार खिताब के साथ दूसरे नंबर पर है। साल 2022 में आईपीएल की बड़ी नीलामी के बाद से दोनों टीमें संघर्ष कर रही है। मुंबई और चेन्नई की आईपीएल राइवलरी को आईपीएल के ‘एल क्लासिको’ के नाम से जाना जाता है।

मोईन ने कहा, ‘यह एक ऐसा मुकाबला है जिसका मैं वास्तव में इंतजार कर रहा हूं। ये दो सबसे सफल फ्रेंचाइजी टीमों का मुकाबला है और दोनों के प्रशंसकों की संख्या बहुत ज्यादा है। एक क्रिकेटर के रूप में यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बाहर खेले जाने वाले सबसे बड़े मैचों में से एक है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘अगर फुटबॉल के नजरिए से देखें तो यह मैच मैनचेस्टर यूनाइटेड और लिवरपूल के मुकाबले की तरह है। ये मुकाबले काफी बड़े होते हैं।’

इसके अलावा बात करें हेड टू हेड मुकाबलों की तो मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अब तक आईपीएल में कुल 34 मैच खेले गए हैं, जिसमें से एसआई ने 20 मैच जीते हैं। जबकि चेन्नई सिर्फ 14 मुकाबले अपने नाम करने में ही सफल हो पाई है। बहरहाल, आंकड़ो की माने तो मुंबई का पलड़ा हमेशा से चेन्नई पर भारी रहा है।