छत्तीसगढ़

आलिया भट्ट ने शादी में यूं ही नहीं पहनी थी 50 लाख की साड़ी, लिखा था कुछ ऐसा जिस पर नहीं गई किसी की नजर

नईदिल्ली : बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी को एक साल हो गया है। 14 अप्रैल 2022 में दोनों ने शादी के सात फेरे लेकर एक-दूसरे को हमेशा के लिए अपना बना लिया था। इस दौरान एक्ट्रेस के वेडिंग लुक के खूब चर्चे हुए थे। जहां बी-टाउन की हसीनाएं ज्यादातर हेवी ब्राइडल लहंगा पहनती हैं, तो वहीं आलिया ने अपने लिए आइवरी कलर की साड़ी चुनी थी, जिसमें वह किसी परी से कम नहीं लग रही थीं। वहीं उनकी इस साड़ी पर एक खास डिटेल भी थी, जिस पर हर किसी का ध्यान नहीं गया था। आलिया ने अपनी ब्राइडल साड़ी पर हर उस चीज को जगह दी थी, जो उनकी जिंदगी में बहुत अहमियत रखती है या उन्हें उससे खूब प्यार है। तो चलिए आपको बताते हैं कि हसीना की साड़ी में क्या खास था।

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर आज अपनी पहली वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे हैं। कपल के लिए शादी की पहली सालगिराह इसलिए भी खास है क्योंकि वह इसे अपनी बेटी राहा के साथ मनाएंगे। जिस मौके पर सोनी राजदान और नीतू कपूर ने एक प्यारभरा पोस्ट कर दोनों को एक साल पूरा करने पर बधाई दी है। जिसमें उन्होंने वास्तु की कुछ अनदेखी तस्वीरें शेयर की हैं, जहां दोनों ने शादी की थी।

दुल्हन के रूप में आलिया ने अपने लिए फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी द्वारा डिजाइन की हुई आइवरी कलर की साड़ी कस्टमाइज करवाई थी। रणबीर भी उनसे ट्यूनिंग करते हुए दिखाई दिए थे। अदाकारा की इस साड़ी को हाथ से तैयार किया गया था, जिसे बनाने में ऑर्गेंजा और सिल्क जैसे फैब्रिक का इस्तेमाल किया गया था।

आलिया की साड़ी पर शादी की डेट​

​आलिया ने अपनी इस साड़ी पर कुछ ऐसी खास डिटेल मेंशन कराई थी, जिसे वो हमेशा के लिए यादगार बन जाए। उन्होंने ब्राइडल साड़ी पर शादी की डेट को लिखवाया था। जिसे डायट सब्या ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया था, जिसमें साफ नजर आ रहा था कि सिल्वर धागे की कढ़ाई से डेट को उकेरा गया था। साड़ी के पल्लू पर शादी की डेट ‘द फॉर्टीन्थ ऑफ अप्रैल 2022’ लिखी दिख रही थी।

बता दें कि आलिया की इस साड़ी पर गोल्डन टिल्ला वर्क किया गया था, जिसमें उन्होंने बटरफ्लाई मोटिफ्स को खास जगह दी थी। इस लुक के साथ उन्होंने सब्यसाची के हेरिटेज कलेक्शन से डायमंड और पर्ल जूलरी को मैच किया था। वहीं इस साड़ी की कीमत 50 लाख रुपये बताई गई थी।

वहीं नैचुरल टोन मेकअप के साथ पैरों में आलिया ने कोल्हापुरी स्टाइल की ब्लॉक हील्स पहनी थीं, जिसकी कीमत बेहद ही कम थी। हसीना ने इन हील्स को Stoffastyle से पिक किया था, जिसकी कीमत ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, 3,800 रुपये बताई गई।