छत्तीसगढ़

वीडियो : गेंद से नहीं संजू सैमसन के ग्लव्स से गिरी थी गिल्लियां! क्या आउट नहीं थे रोहित शर्मा?

नईदिल्ली : मुंबई इंडियंस बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच में रोहित शर्मा का आउट होना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. मैच की दूसरी पारी के दूसरे ओवर में रोहित शर्मा को संदीप शर्मा ने बोल्ड किया था. रोहित यहां फौरन मैदान छोड़कर भी चले गए थे. हालांकि बाद में रिप्ले देखने के बाद उनको आउट दिया जाना संदिग्ध नजर आया. सोशल मीडिया पर अब इसे लेकर खूब बहस चल रही है.

मुंबई इंडियंस 213 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. पारी का दूसरा ओवर चल रहा था और रोहित शर्मा 4 गेंद पर 3 रन बनाकर खेल रहे थे. तभी संदीप शर्मा ने अपने इस ओवर की आखिरी गेंद पर रोहित को पूरी तरह से चौंकाया और गेंद स्टम्प से लगते हुए संजू सैमसन के हाथों में चली गई. यहां अंपायर ने फौरन उंगली उठाई और रोहित शर्मा पवेलियन की ओर चल दिए.

हालांकि जब रिप्ले देखा गया तो यह कहना मुश्किल था कि क्या वाकई रोहित को आउट दिया जाना सही था? दरअसल, संदीप शर्मा की गेंद स्टम्प को छूते हुए प्रतीत हुई लेकिन उसी समय संजू सैमसन का ग्लव्स भी स्टम्प को छू रहा था. ऐसे में कुछ क्रिकेट फैंस का कहना है कि गेंद ने स्टम्प को तो छूआ लेकिन गिल्लियां नहीं गिरीं, यह गिल्लियां संजू सैमसन के ग्ल्व्स से गिरीं, ऐसे में रोहित को आउट नहीं दिया जाना चाहिए था. तो कुछ क्रिकेट फैंस यह भी लिख रहे हैं कि गेंद ने स्टम्प को छुआ तक नहीं था, संजू सैमसन ने यहां अपने ग्ल्व्स से रोहित को आउट कर दिया.

https://twitter.com/i/status/1652776843945328640

इस विवादित विकेट को लेकर खूब मीम भी बन रहे हैं. फैंस लिख रहे हैं कि संजू ने रोहित को बर्थडे गिफ्ट दिया है. बता दें कि कल रोहित का बर्थडे भी था.