छत्तीसगढ़

बकिंघम पैलेस के बाहर से एक शख्स गिरफ्तार, महल के गेट के पास कुछ संदिग्ध फेंकने का लगा आरोप

बकिंघम : बकिंघम पैलेस के बाहर एक शख्स को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, व्यक्ति को महल के पास कुछ संदिग्ध फेंकने पर पकड़ा है। लंदन में बकिंघम पैलेस के गेट के पास पहुंचने के बाद अधिकारियों ने मंगलवार शाम करीब सात बजे उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने बताया है कि लंदन में बकिंघम पैलेस के बाहर संदिग्ध शॉटगन के कारतूस फेंके जाने के बाद एक नियंत्रित विस्फोट हुआ है जिसके बाद एक शख्स को पकड़ा।

महल के अधिकारी जोसेफ मैकडोनाल्ड ने कहा कि अधिकारियों ने तुरंत उस व्यक्ति को हिरासत में लिया और उसे पुलिस हिरासत को सुपुर्द कर दिया। महल पर तैनात अधिकारियों या जनता के सदस्यों के इस घटना में घायल होने की कोई सूचना नहीं है। अधिकारी घटनास्थल पर बने हुए हैं और आगे की पूछताछ जारी है।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि एक व्यक्ति को हथियार रखने के संदेह में गिरफ्तार किया गया है और व्यक्ति के बैग की तलाशी भी ली गई है कि कहीं कुछ संदिग्ध तो नहीं है। हालांकि विशेषज्ञों उसकी पूरी जांच की है एहतियात के तौर पर एक विस्फोटक नियंत्रक भी लगाया गया है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, जब यह घटना हुई उस समय राजा और महारानी बकिंघम पैलेस में नहीं थे। पुलिस ने कहा कि यह कोई आतंकवादी घटना थी। संदिग्ध के मानसिक स्वास्थ्य इतिहास की जांच की जा रही है। माना जा रहा है कि गिरफ्तार किया गया व्यक्ति अकेले ही काम कर रहा था और इसे एक अलग घटना के रूप में देखा जा रहा है।