छत्तीसगढ़

लिविंगस्टन की पारी पर भारी पड़ी सूर्या-ईशान की जोड़ी, मुंबई ने 6 विकेट से पंजाब को हराया

चंडीगढ़। रोमांचक मैच में मुंबई इंडियंस ने किंग्स को 6 विकेट हराकर वानखेडे़ स्टेडियम में मिली हार का बदला लिया। इस जीत में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव की अहम भूमिका रही। इन दोनों बल्लेबाजों के आगे पंजाब किंग्स के गेंदबाज बेबस नजर आए। सूर्यकुमार ने 212 की स्ट्राइक रेट से 31 गेंदों में आठ चौके और दो छक्कों की बदौलत 66 रन बनाए।

ईशान किशन और सूर्यकुमार के बीच तीसरी विकेट के लिए 55 गेंदों 116 रनों की साझेदारी हुई। वहीं, ईशान किशन ने 182.92 की स्ट्राइक रेट से 40 गेंदों में सात चौके और चार छक्कों की मदद से 75 रन बनाए। पंजाब की तरफ से नाथन एलिस सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 34 देकर 2 विकेट झटके। मोहाली के आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में किंग्स की यह लगातार चौथी हार है।

लिविंगस्टन ने खेली नाबाद पारी

इससे पहले पंजाब किंग्स ने 3 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए। टीम के लिए लिविंगस्टन ने नाबाद रहते हुए 195 की स्ट्राइक रेट से 42 गेंदों में चार छक्के और सात चौके की बदौलत 82 रन बनाए। वहीं, जितेश शर्मा ने नाबाद रहते हुए 181 की स्ट्राइक रेट से 27 गेंदों में दो छक्के और पांच चौके लगाकर 49 रन बनाए। मुंबई इंडियंस की तरफ पीयूष चावला ने चार ओवर में 29 रन देकर दो विकेट झटके।

मुंबई इंडियंस की रही खराब शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। तेज गेंदबाज ऋषि धवन ने मैच की तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा (0) को मैथ्यू शॉर्ट के हाथों कैच आउट करवाकर टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कैमरून ग्रीन (23) को एलिस ने राहुल चाहर के हाथों कैच आउट करवाया। सूर्यकुमार और ईशान की जोड़ी ने मैच के 11वें ओवर में टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। मैच के 15वें ओवर में ईशान किशन ने अर्शदीप की जमकर धुनाई की और ओवर में 21 रन बनाए।

खतरनाक दिख रही इस जोड़ी को एलिस ने तोड़ा। एलिस ने सूर्यकुमार यादव को अर्शदीप के हाथों कैच आउट करवाया। मैच के 17वें ओवर में अर्शदीप ने ईशान किशन (75) ऋषि धवन के हाथों कैच करवाया। मुंबई ने 18.5 ओवर 4 विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाकर मैच 6 विकेट से जीत लिया।