छत्तीसगढ़

राजस्थान ने लगाई हार की हैट्रिक, आखिरी गेंद पर समद ने लगाया सिक्स, 4 विकेट से जीता हैदराबाद

नई दिल्ली । राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2023 का 52वां मैच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में 214 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने 6 विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाकर मैच जीत लिया। समद ने आखिरी गेंद पर सिक्स लगाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने धीमी शुरुआत की। पहले विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी हुई। अनमोलप्रीत ने 33 रन की पारी खेली। अभिषेक शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 55 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी के भी बल्ले से रन निकले। उन्होंने 47 रन बनाए। कप्तान ऐडन मार्करम कुछ खास नहीं कर सके और 6 रन बनाकर आउट हुए।

फिलिप्स ने बदला मैच का रुख

युजवेंद्र चहल ने एक ही ओवर में राहुल त्रिपाठी और ऐडन मार्करम को आउट कर मैच राजस्थान ने वापसी की। जल्दी-जल्दी विकेट गिरने हैदराबाद पर दबाव बढ़ गाय था, लेकिन 19वें ओवर में ग्लेन फिलिप्स ने पूरा मैच बदल दिया। फिलिप्स ने कुलदीप यादव के ओवर में 3 छक्के और एक चौका लगाकर मैच हैदराबाद के पक्ष में कर दिया। फिलिप्स 7 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हुए।

आखिरी गेंद पर समद ने लगाया सिक्स

आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 17 रन चाहिए था। संदीप शर्मा के ओवर में अब्दुल समद ने दो सिक्स लगाकर टीम को जीत दिला दी। समद 7 गेंद पर 17 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान के लिए युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

राजस्थान ने की थी तेज शुरुआत

इससे पहले राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने एक बार फिर तेज शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर 4 ओवर में स्कोर 40 के पार पहुंचा दिया था। पहला विकेट यशस्वी जायसवाल के रूप में गिरा। जायसवाल ने 35 रन बनाए। जायसवाल के आउट होने के बाद कप्तान संजू सैमसन ने बटलर का साथ दिया।

बटलर ने खेली शानदार पारी

बटलर और सैमसन के बीच 81 गेंद पर 138 रन की साझेदारी हुई। बटलर शतक से चूक गए। वह 95 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर आउट हुए। संजू सैमसन ने सनराइजर्स के खिलाफ लगातार चौथी बार अर्धशतक लगाया। वह 66 रन बनाकर नाबाद रहे। हेटमायर 7 रन बनाकर नाबाद रहे। मार्को यान्सन और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक विकेट मिला।