छत्तीसगढ़

करो या मरो मुकाबले में केकेआर के सामने होगी पंजाब की चुनौती, देखें संभावित प्लेइंग 11

नई दिल्ली । आईपीएल 2023 के 53वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत पंजाब किंग्स के साथ होगी। केकेआर को प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए ईडन गार्डन्स के मैदान पर हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। वहीं, मुंबई के खिलाफ मिली हार के बाद पंजाब किंग्स भी जीत की पटरी पर वापस लौटना चाहेगी।

केकेआर की हालत खस्ता

आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक कुल 10 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम के हाथ चार में जीत लगी है, तो 6 में हार का मुंह देखना पड़ा है। हालांकि, आखिरी मैच में टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रन से हराया था। टीम की बल्लेबाजी जेसन रॉय के आने से मजबूत हुई है।

वहीं, कप्तान नीतीश राणा और वेंकटेश अय्यर के बल्ले से भी खूब रन निकले हैं। रिंकू ने हैदराबाद के खिलाफ 46 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर ने लास्ट गेम में खासा प्रभावित किया था, तो युवा बॉलर वैभव अरोड़ा भी 2 विकेट चटकाने में सफल रहे थे।

बॉलिंग पंजाब के लिए चिंता का विषय

पंजाब किंग्स के लिए टीम की बॉलिंग चिंता का विषय रही है। मुंबई के खिलाफ आखिरी मैच में टीम के गेंदबाज 215 रनों का बचाव नहीं कर सके थे। अर्शदीप सिंह ने पिछले कुछ मैचों में काफी महंगे साबित हुए हैं। मुंबई के खिलाफ तेज गेंदबाज ने 3.5 ओवर में 66 रन लुटाए थे। वहीं, सैम करन ने भी 3 ओवर में 41 रन लुटाए थे।

हालांकि, टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन इस सीजन उम्दा रहा है। धवन और प्रभसिमरन टीम को अच्छी शुरुआत देने में सफल रहे हैं, तो मुंबई के खिलाफ लियाम लिविंगस्टन ने भी बल्ले से खूब तबाही मचाई थी। बतौर जितेश शर्मा काफी कारगर साबित हुए हैं। इस सीजन में हुई पहली भिड़ंत में पंजाब के किंग्स केकेआर पर भारी पड़े थे और बारिश से प्रभावित मैच में धवन की सेना ने मैदान मारा था। ऐसे में केकेआर अपने होम ग्राउंड पर हार का हिसाब भी चुकता करना चाहेगी।

KKR vs PBKS संभावित प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स संभावित प्लेइंग 11: जेसन रॉय, रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती।

पंजाब किंग्स संभावित प्लेइंग 11: प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन, मैथ्यू शॉर्ट, लियाम लिविंगस्टन, जितेश शर्मा, सैम करन, शाहरुख खान, हरप्रीत बर्रार, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस।