छत्तीसगढ़

मुंगेली: NIT के लेक्चरर ने की गर्लफ्रेंड की हत्या, भाई की शादी में शामिल होने आई थी प्रेमिका; बीच-बचाव करने पहुंचीं बहनों पर भी किया हमला

मुंगेली।जिले के इलचपुर गांव में मंगलवार तड़के 4 बजे 3 बहनों पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला किया गया। हमले में एक युवती लेखा टोंडे (34 वर्ष) की मौत हो गई है, वहीं उसकी 2 बहनें गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना में 7 संदिग्धों को हिरासत में लिए जाने की खबर सामने आ रही है, जिसमें 3 महिलाएं भी शामिल हैं। मामला चिल्फी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, लेखा टोंडे वर्ग- 1 शिक्षाकर्मी थी। वह पेंड्रा के सरकारी स्कूल में पदस्थ थी। बताया जा रहा है कि उसका इलचपुर गांव के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक रायपुर एनआईटी में मैकेनिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में लेक्चरर है। अभी स्कूल में गर्मी छुट्टी चल रही है, जिसके कारण लेखा टोंडे अपने गांव इलचपुर आई हुई थी। सोमवार रात वह अपनी छोटी बहन नंदनी टोंडे (28 वर्ष) और ममेरी बहन रीना बाघे के साथ अपने कमरे में सो रही थी।

सरकारी स्कूल की शिक्षिका लेखा टोंडे, जिसकी हत्या कर दी गई।

सरकारी स्कूल की शिक्षिका लेखा टोंडे, जिसकी हत्या कर दी गई।

घर से बाहर बुलाया

पुलिस ने बताया कि मंगलवार तड़के लेखा टोंडे के प्रेमी ने साजिश के तहत उसे घर से बाहर बुलाया। घर से 50 मीटर दूर प्रेमी अपने कुछ साथियों के साथ आया हुआ था। जब वह वहां गई, तो उसकी युवक के साथ बहस हुई, जिस पर युवक ने अपने साथियों के साथ उस पर हमला कर दिया। इस बीच दोनों बहनों की नींद भी खुली। शोर सुनकर दोनों बहनें भी बाहर निकलीं, तो आरोपी और उसके साथियों ने उन पर भी हमला कर दिया।

लेखा की छोटी बहन नंदनी टोंडे बीचबचाव करने पहुंची, तो आरोपियों ने उस पर भी जानलेवा हमला कर दिया।

लेखा की छोटी बहन नंदनी टोंडे बीचबचाव करने पहुंची, तो आरोपियों ने उस पर भी जानलेवा हमला कर दिया।

हमले में लेखा टोंडे की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं उसकी छोटी बहन नंदनी गंभीर रूप से घायल है। ममेरी बहन रीना बाघे पर भी हमला किया गया, लेकिन वह जेसे-तैसे मौके से भागी और घर में जाकर परिवार वालों को घटना की सूचना दी। परिवार वाले जब तक मौके पर पहुंचे, आरोपी घटना को अंजाम देकर फरार हो चुके थे। परिजनों ने तुरंत चिल्फी थाना पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया है।

पुलिस ने घायल दोनों युवतियों को अस्पताल में भर्ती कराया है। इनमें से गंभीर रूप से घायल नंदनी को पहले लोरमी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उसकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे बिलासपुर रेफर कर दिया गया है।

भाई की शादी में शामिल होने आई थी

पुलिस ने बताया कि मृतका लेखा के भाई की शादी 22 मई को होनी है। घर में शादी की तैयारियां चल रही थीं। ममेरी बहन रीना बाघे भी शादी में शामिल होने के लिए आई हुई थी।रिश्तेदारों से घर भरा होने के कारण तीनों बहनें गांव के किसी और रिश्तेदार के घर में सोने के लिए गई थीं। पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला है कि आरोपी युवक अपने रिश्तेदारों और परिचितों के साथ घटना को अंजाम देने आया था। घायल युवती रीना ने बताया कि 7-8 लोग हमलावर थे, जिनमें 3 महिलाएं भी शामिल थीं। उसने बताया कि वो इस गांव की नहीं रहने वाली हैं, इसलिए किसी को भी नहीं पहचानती।

घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंची पुलिस और एफएसएल की टीम।

घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंची पुलिस और एफएसएल की टीम।

इधर पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी मृतका का मोबाइल लेकर फरार है, जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। हालांकि पुलिस ने मुख्य आरोपी का नाम बताने से फिलहाल इनकार कर दिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने 3 महिलाओं समेत 7 संदिग्धों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया जाएगा।

मौके पर FSL और डॉग स्क्वॉड भी मौजूद है और साक्ष्य जुटा रही है। पुलिस ने बताया कि घटना प्रेम प्रसंग में अंजाम दी गई है, लेकिन इसकी मुख्य वजह क्या है, ये अभी पता नहीं चल सका है। पुलिस ने बताया कि युवतियों पर धारदार हथियार से हमला किया गया है। शरीर पूरा लहूलुहान है। मृतका के गले को रेत दिया गया है। युवती का शव गांव के सुनसान सड़क से मिला है।