छत्तीसगढ़

IPL 2023: कंप्‍यूटर पर बैटिंग करता है, सूर्यकुमार यादव की पारी पर सौरव गांगुली का पोस्‍ट हुआ वायरल

नई दिल्ली। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को आरसीबी के खिलाफ मुंबई की मैच विनिंग पारी के बाद सूर्यकुमार यादव को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी बताया है।

सूर्यकुमार ने आईपीएल 2023 में शुरुआत धीमी की थी, लेकिन पिछले कुछ मैचों में वे टॉप परफॉर्मर रहे हैं। पिछले पांच मैचों में 32 वर्षीय खिलाड़ी ने तीन अर्द्धशतक बनाए हैं और इन सभी मैचों में पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस ने बड़े लक्ष्य का पीछा किया है। सूर्यकुमार यादव ने मौजूदा आईपीएल में 11 मैचों में 34.18 की औसत और 186.14 के शानदार स्ट्राइक-रेट से 376 रन बनाए हैं।

सूर्या का सबसे बड़ा आईपीएल स्कोर-

सूर्यकुमार ने मंगलवार को एक बार फिर आरसीबी के खिलाफ अपना जलवा दिखाया। एक ही ओवर में रोहित शर्मा और इशान किशन दोनों के विकेट गंवाने के बाद सूर्या मैदान पर आए। सूर्यकुमार ने नेहल वढेरा के साथ मैच विजयी पारी खेली और केवल 35 गेंदों में 83 रन ठोके। यह सूर्या के आईपीएल करियर का बेस्‍ट स्‍कोर भी रहा।

इससे एमआई ने 200 रनों का पीछा करते हुए 21 गेंद और 6 विकेट बाकी रहते ही मैच अपने नाम कर लिया था। सूर्या को अपनी इस पारी के लिए भारी प्रशंसा मिल रही है। सौरव गांगुली ने स्‍काई की पारी पर जो ट्वीट किया, वो फैंस को बड़ा रास आया।

मैं अपना खेल जानता हूं: सूर्या-

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष ने ट्वीट किया कि सूर्यकुमार दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि एमआई के स्टार बल्लेबाज सूर्या कंप्यूटर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। गांगुली ने ट्वीट किया, ”सूर्यकुमार यादव दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ टी20 खिलाड़ी हैं, ऐसा लगता है कि वो कंप्‍यूटर पर बल्‍लेबाजी कर रहे हैं।”

आरसीबी के खिलाफ मैच के बाद सूर्यकुमार ने कहा कि उन्होंने अपनी योजनाओं पर टिके रहने की कोशिश की और अपने खेल में ज्यादा बदलाव नहीं लाए। सूर्यकुमार ने मैच के बाद अवॉर्ड समारोह में कहा, ”आपकी प्रैक्टिस वही होनी चाहिए, जो आप मैच में करना चाहते हैं। मुझे पता है कि मेरे रन कहां हैं। हमारे पास खुले नेट सेशन हैं। मैं अपना खेल जानता हूं। मैं कुछ अलग नहीं करता हूं।”