छत्तीसगढ़

DC vs PBKS Pitch: स्टेडियम छोटा लेकिन बल्लेबाजों की मौज नहीं, क्यों दिल्ली की पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं?

नई दिल्ली। आईपीएल 2023 का 59वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में पंजाब किंग्स 10 अंकों के साथ आठवें पायदान पर है। वहीं, दिल्ली का हाल तो और भी बेहाल है। यह टीम आठ अंकों के साथ दसवें यानी अंतिम पायदान पर हैं। हालांकि, अभी भी टीम के पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है।

दिल्ला का पिछला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ था। इस मैच में सीएसके ने 27 रन से मुकाबला जीत लिया था। वहीं, पंजाब किंग्स का पिछला मुकाबला केकेआर के खिलाफ था। इस मैच में केकेआर ने 5 विकेट से मुकाबला जीत लिया था।

विकेट से स्पिनर्स को मिलती है मदद

यहां की पिच की बात करें तो स्पिन के लिए यहां की विकेट काफू अनुकूल मानी जाती है। पिच पर गेंद अमूमन नीची रहती है, जिससे बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। यहां की विकेट से स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलती है।

इस स्टेडियम में विकेट से बाउंड्री तक की दूरी लगभग 65 मीटर और मैदान के चारों ओर 65 मीटर है। यानी ये स्टेडियम देश के ज्यादातर स्टेडियम से छोटा है। इसलिए यहां पर हाईस्कोरिंग मैच देखने के लिए मिलती है। अमूमन यहां पर टॉस जीतकर टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करती है।