छत्तीसगढ़

उड़ते-उड़ते हवा हो गया, शराब के अड्डे तलाश रहा उत्‍पाद विभाग का ड्रोन, पटना से निकला; सारण में हुआ गायब

छपरा : पटना और सारण जिले में शराब तस्करों के अड्डे एवं शराब भट्ठियों की टोह लेने के लिए पटना से उड़ा फिक्स विंग ड्रोन कैमरा सारण जिले की सीमा में अचानक गायब हो गया।

पटना स्थित कंट्रोल सेंटर से इसे चार मई को ही उड़ाया गया था। मास्टर कंट्रोलर ऑपरेटर लैपटाप के स्क्रीन पर लगातार इसपर नजर रख रहा था।

यह फिक्स विंग ड्रोन कैमरा पटना जिले की सीमा को पार कर सारण जिले की सीमा में आया। उड़ते हुए सारण जिला के नगर थाना क्षेत्र में तेलपा मोहल्ला के सामने गंगा नदी के उस पार दियारा में सहदर राय के टोला के समीप अचानक गायब हो गया।फिक्स विंग ड्रोन कैमरा के गायब होने की सूचना मिलते ही उत्पाद विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मी इसकी तलाश में जुट गए। जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने बताया कि उक्त फिक्स विंग ड्रोन कैमरे की तलाश जारी है।

गंगा नदी के किनारे दलदल वाले स्थान एवं समीप में घनी व कंटीले झाड़ी के कारण तलाश करना थोड़ा कठिन हो रहा है। इसके बावजूद प्रयास जारी है।

बताया कि यह कैमरा जमीन से लगभग 400 मीटर की उंचाई पर उड़कर तस्वीर कैद करता है। इसलिए नीचे से इसपर किसी प्रकार का वार किया जाना संभव नहीं है। संभावना है कि तेज हवा के झोंके अथवा अधिक उंंचाई पर उड़ने वाले पक्षी के टकराने से कैमरा क्रैश हुआ होगा।

बोले पुलिस अधीक्षक

उत्पाद विभाग के अधिकारी ने सारण पुलिस को इसकी सूचना दी है। उत्पाद विभाग के अधिकारी से प्राप्त सूचना पर सारण पुलिस के पदाधिकारी एवं कर्मी उक्त फिक्स विंग ड्रोन कैमरे की तलाश में सहयोग कर रहे हैं। – डॉ. गौरव मंगला, पुलिस अधीक्षक सारण