छत्तीसगढ़

IPL 2023: मैं बॉलिंग करता तो राजस्थान 40 पर हो जाती ढेर… विराट कोहली ने मारा संजू सेना को ताना

नई दिल्ली: 2023 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाइ करने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की उम्मीदों को बड़ा बल मिला। उसने राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को 112 रनों से हरा दिया। आरसीबी ने 5 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान की पूरी टीम 10.3 ओवर में 59 रन पर ऑल आउट हो गई। न केवल परिणाम ने आरसीबी को आरआर के बराबर अंकों पॉइंट्स टेबल में ऊपर लेकर गया, बलकि उसके नेट रन रेट में भी बड़ा उछाल मिला।

ड्रेसिंग रूम में मैच के बाद आरसीबी के खिलाड़ी काफी खुश थे और पूर्व कप्तान विराट कोहली को मजाक करते हुए देखा गया। उन्होंने कहा कि गया वह गेंदबाजी करते तो आरआर 40 रन पर ऑल आउट हो जाती। बैंगलोर के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट एक वीडियो में वह कहते हैं- अगर मैंने गेंदबाजी की होती, तो वे 40 रन पर ऑल आउट हो जाते। टीम ने जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में जश्न मनाया और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

कोहली ने अपने करियर में शायद ही कभी गेंदबाजी की हो और उन्होंने खुद भी अपने गेंदबाजी एक्शन को लेकर कई मजाक बनाए हैं। मैच में आरआर 59 ऑल आउट हो गई थी। यह आईपीएल में अब तक का तीसरा सबसे कम स्कोर है। 2009 के सीजन में RCB के खिलाफ 58 का दूसरा सबसे कम स्कोर भी था, जबकि RCB ने 2017 में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ सबसे कम 49 रन बनाए थे।

वेन पार्नेल रविवार को आरसीबी के लिए स्टार थे, जिन्होंने 3 विकेट झटके थे। उन्होंने जोस बटलर, कप्तान संजू सैमसन और जो रूट को आउट किया था। पार्नेल ने अपने प्रदर्शन को लेकर कहा- दो अंक प्राप्त करने और इतने बड़े अंतर से जीतने के लिए बहुत खुश हूं। मुझे लगता है कि पॉइंट्स टेबल अभी भी बड़ी रोचक है। यह नेट रन रेट हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है।