छत्तीसगढ़

IPL में शतक के बाद शुभमन गिल ने इस क्रिकेटर को बताया अपनी इंस्पिरेशन, बोले- 12 साल की उम्र से कर रहे फॉलो

नई दिल्ली: शुभमन गिल को उनके पहले आईपीएल शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला, जिससे गुजरात टाइटंस (जीटी) ने सोमवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 34 रनों से हरा दिया।

प्लेऑफ क्वालीफाई करने वाली पहली टीम-

इस बीच जीटी (आईपीएल 2023) प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। गिल ने अपनी इंस्पिरेशन के बारे में करते हुए बताया कि कोई और नहीं बल्कि क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और आधुनिक समय के महान क्रिकेटर विराट कोहली हैं।

इस बल्लेबाज को फॉलो करते हैं गिल-

गिल ने कहा कि जब मैं 12-13 साल का था तब मैं विराट कोहली भाई को सबसे ज्यादा फॉलो करता था। उन्होंने कहा कि जब से मैंने क्रिकेट को समझना शुरू किया है तब से कोहली मेरे आदर्श रहे हैं। मैंने विराट भाई से बहुत कुछ सीखा है। उनकी बल्लेबाजी, जुनून और खेल के लिए प्रतिबद्धता मुझे प्रेरित करती है।

युवा बल्लेबाज ने कहा कि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली मेरे आदर्श और प्रेरणा हैं। शुभमन गिल के शानदार शतक ने जीटी को स्कोरबोर्ड पर टोटल बढ़ाने में मदद की। हालांकि यह भुवनेश्वर की पांच विकेट की पारी थी, जिसने मेजबान टीम को 9 विकेट के नुकसान पर 188 रनों पर रोक दिया।

34 रनों से हारी एसआरएच-

यहां तक कि 188 रन का स्कोर भी एसआरएच के लिए बहुत बड़ा साबित हुआ। मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा और यश दयाल की तेज गेंदबाजी के सामने उनकी बल्लेबाजी ध्वस्त हो गई। एसआरएच 9 विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना सकी और 34 रनों से मैच हार गई।

प्लेऑफ क्वालीफिकेशन पर बोले पांड्या-

हार्दिक पांड्या ने प्लेऑफ क्वालीफिकेशन को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे टीम पर बहुत गर्व है। लगातार दूसरे सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाना काफी अच्छा है। लड़कों ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में मेहनत की और हम सही मायने में प्लेऑफ के हकदार थे। सभी की मुझसे उम्मीदें होंगी और मेरे लिए यह महत्वपूर्ण था।