छत्तीसगढ़

हनीमून की कीमत 10 लाख: पति ने डेढ़ महीने नहीं लगाया हाथ, ससुर से 5 लाख लेकर गया नैनीताल, वहां की घिनौनी करतूत

पीलीभीत : पीलीभीत के एक मोहल्ले की विवाहिता के पिता ने कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसकी पुत्री को उसकी सास और पति दहेज के लिए आए दिन प्रताड़ित करते हैं। इसी के चलते पुत्री को घर से निकाल दिया गया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर सास और पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

विवाहिता के पिता ने बताया कि उन्होंने पुत्री की शादी तीन माह पूर्व जिला बदायूं के रहने वाले युवक से की थी। शादी में 20 लाख से अधिक रुपये खर्च किए। पांच अप्रैल को पुत्री मायके चली आई। उसने पति के बारे में कई ऐसी बातें बताईं, जिसे जानकर मायके वाले दंग रह गए।

आरोप लगाया कि पति ने सुहागरात पर उससे दूरी बना ली। कहा कि पहले हम दोस्त बनकर कुछ दिन साथ रहेंगे। फिर हनीमून पर जाएंगे। डेढ़ महीने का वक्त बीत गया, लेकिन पति उसे अनदेखा करता रहा। विवाहिता ने फोन पर रो-रोकर सारी बातें अपनी मां को बताई। उसने दहेज के लिए प्रताड़ित करने की बात भी कही।

हनीमून के लिए मांगे 10 लाख रुपये 

जब विवाहिता का पति उसे लेने आया तो परिवार वालों के समझाने पर उसने हनीमून पर नैनीताल ले जाने की बात कही। इसके लिए उसने 10 लाख रुपये मांगे। विवाहिता के पिता ने उसे पांच लाख रुपये दिए। इसके बाद वह पत्नी को लेकर हनीमून पर नैनीताल गया। वहां एक होटल में रुका। 

विवाहिता का आरोप है कि होटल के कमरे में पति ने मोबाइल से आपत्तिजनक फोटो खींच लिए। वीडियो भी बना ली। इसके बाद वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा। बोला, पांच लाख रुपये और दिलाओ नहीं तो वीडियो और फोटो वायरल कर दूंगा। दो दिन बाद ही नैनीताल से वापस चला आया। 

इसके बाद विवाहिता 13 मई को मायके चली आई। आरोप है कि मांग पूरी करने में असमर्थता जताई तो सास और पति ने घर से निकाल दिया है। विवाहिता ने घर आकर सारी जानकारी परिजनों को दी। जिसके बाद उसके पिता ने कोतवाली में तहरीर दी। जिसके आधार पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।