छत्तीसगढ़

यौन उत्पीड़न का आरोप झेल रहे बृजभूषण सिंह ने दी तीखी प्रतिक्रिया, बोले- कानून का हो रहा दुरुपयोग

बहराइच : भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह ने लगातार बढ़ रहे फर्जी यौन उत्पीड़न के मुकदमों को देखते हुए इस कानून की समीक्षा को जरूरी बताया है। गुरुवार को बहराइच में बृजभूषण सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों के आरोप पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है, आरोप भी लगा है। लगता है इस कानून का दुरुपयोग हो रहा है।

उन्होंने कहा कि हम अपनी लड़ाई लड़ सकते हैं, लेकिन आम लोगों पर दर्ज हो रहे फर्जी यौन उत्पीड़न के मुकदमों को देखते हुए इस कानून की समीक्षा जरूरी है। इसके लिए आम लोगों से समर्थन मांग रहा हूं। सांसद ने लोगों को पांच जून को अयोध्या में प्रस्तावित जन चेतना रैली से अवगत कराया। कहा कि संत समाज ने हमेशा रास्ता दिखाया है। इसमें भी संत समाज ही अगुवाई करेगा।

कोर्ट ने पुलिस से मांगी कार्रवाई रिपोर्ट

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर दायर याचिका पर गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने मामले में दिल्ली पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट तलब की है। नौ जून तक कार्रवाई रिपोर्ट कोर्ट सौंपनी होगी। 

मालूम हो कि बम-बम महाराज की तरफ से कोर्ट में बुधवार को याचिका दायर कर पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मालिक सहित अन्य पहलवानों के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है। उनका आरोप है कि पहलवानों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बृजभूषण सिंह पर झूठे आरोप लगाए हैं।