छत्तीसगढ़

पहलवानों पर पुलिस की कार्रवाई को प्रियंका गांधी ने ठहराया गलत, केंद्र सरकार पर बोला हमला

नई दिल्ली । दिल्ली के जंतर-मंतर पर लगभग 35 दिनों से धरने पर बैठे पहलवानों ने रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर महिला महापंचायत का एलान किया था। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है। नई संसद की ओर मार्च कर रहे पहलवानों को दिल्ली पुलिस बसों में भरकर अलग स्थान पर ले जा रही है।

प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहलवानों पर की गई पुलिस की कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “खिलाड़ियों की छाती पर लगे मेडल हमारे देश की शान होते हैं। उन मेडलों से और खिलाड़ियों की मेहनत से देश का मान बढ़ता है। भाजपा सरकार का अहंकार इतना बढ़ गया है कि सरकार हमारी महिला खिलाड़ियों की आवाजों को निर्ममता के साथ बूटों तले रौंद रही है। ये एकदम गलत है। पूरा देश सरकार के अहंकार और इस अन्याय को देख रहा है।”

पुलिस ने खत्म किया पहलवानों का धरना

आपको बता दें कि रविवार सुबह करीब 11.30 बजे पहलवान जब बैरिकेड को कूद कर इधर उधर जाने लगे तब दिल्ली पुलिस को सारे पहलवानों को जंतर मंतर से तुरंत हटाना शुरू किया। करीब 200 की संख्या में पहलवान और उनके समर्थकों को पुलिस ने बिना बल प्रयोग और लाठी चार्ज किए हिरासत में ले लिया। सभी प्रदर्शनकारियों को अलग-अलग जगहों पर रखा गया है, जहां उन्हें शाम को छोड़ दिया जाएगा।

जिस समय पहलवानों को हिरासत में लिया जा रहा था उस दौरान उनकी संख्या करीब 150 थी, बाद में 50 और आ गए। करीब एक घंटे के अंदर जंतर मंतर से पहलवानों को हटा दिया गया। पुलिस ने टेंट,गद्दा, कारपेट, कूलर आदि सारे सामान को एनडीएमसी के पास जमा करा दिया है।