छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : बीजेपी की सरकार नहीं बनी तो राजनीति छोड़ दूंगा, ननकीराम के बयान पर भगत का पलटवार- वह पहले से संन्यास में हैं,उनकी कोई नहीं सुनता

रायपुर : छत्तीसगढ़ में 2023 के चुनाव में सरकार बनाने को लेकर कई तरह के दांव लगाए जा रहे हैं। किसी ने अपनी मूछें दांव पर लगाई है, तो कोई अपने बालों से लेकर नाक और कान पर दांव पर लगा रहे हैं। इस बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता नेता ननकीराम कंवर ने 2023 में बीजेपी की सरकार बनने का दावा करते हुए कहा, अगर सरकार नहीं बनी तो राजनीति छोड़ दूंगा।

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने ननकीराम कंवर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, वो तो वैसे भी सन्यास ले रहे हैं। बीजेपी में उनकी सुनता कौन है। उनके रहने या नहीं रहने से बीजेपी को कोई फर्क नहीं पड़ता है। ननकीराम कंवर के इस बयान से सियासी गलियारों में कई तरह की चर्चाएं चल रही है। इधर कांग्रेस की सरकार बनने को लेकर अमरजीत भगत पहले से ही अपनी मूंछें दांव पर लगा चुके हैं।

अमरजीत भगत ने कहा, जब उनकी सरकार थी तब भी उनकी नहीं सुनी जाती थी तत्कालीन मुख्यमंत्री रमन सिंह उन्हें प्राथमिकता नहीं देते थे। कंवर को साइड लाइन में रखा गया था। अमरजीत भगत ने तंज कसते हुए कहा, बीजेपी ने पहले ही अटल बिहारी वाजपेयी, मुरली मनोहर जोशी जैसे नेताओं को साइड कर दिया था। बीजेपी में सीनियर नेताओं का सम्मान नहीं होता इसलिए इनकी स्थिति भी ठीक नहीं है।

अमरजीत भगत ने मूंछों पर लगाया था दांव
नंदकुमार साय, जब बीजेपी में थे तब एक सार्वजनिक मंच से पूर्व मंत्री रामविचार नेताम ने उनकी तरफ से दांव लगा दिया था कि प्रदेश में जब तक बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी साय अपने बाल नहीं कटवाएंगे। जिसके बाद मंत्री अमरजीत भगत ने भी अपनी मूंछें दांव पर लगा दी थी उन्होंने कहा था कि कांग्रेस की सरकार अगर नहीं बनी तो वे अपनी मूछें हटा देंगे। हालांकि अब नंदकुमार साय बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। देखना ये होगा कि आखिर चुनाव से पहले किए गए दावे और वादे, क्या नेता चुनाव होने के बाद भी याद रख पाएंगे।