छत्तीसगढ़

इंडस्ट्री में समान वेतन के मुद्दे पर कंगना का प्रियंका को समर्थन, कहा- मुझे ही मिलता है बस…

नईदिल्ली : प्रियंका चोपड़ा पिछले काफी समय से फिल्म इंडस्ट्री के कई गहरे, दफन और काले राज खोल रही हैं। जिसे सुनने के बाद सभी लोग चौंक रहे हैं। बीते दिनों प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म इंडस्ट्री में समान वेतन न मिलने पर अपनी बात रखी थी। हालांकि इस मुद्दे पर पहले भी कई अभिनेत्रियां खुलकर बात करती नजर आई हैं। अब कंगना रणौत ने प्रियंका चोपड़ा की समान वेतन न मिलने की बात का समर्थन किया है। कंगना ने बताया कि कैसे 22 साल में पहली बार उनको अपने मेल को-स्टार से ज्यादा फीस मिली है। कंगना के कहा कि वह पहली अभिनेत्री हैं जो ज्यादातर ए-लिस्ट एक्टर्स के बराबर पेमेंट मिलने की बात पर लड़ी हैं I

प्रियंका ने बॉलीवुड में पैसे के अंतर के बारे में खुलकर बात की थी। प्रियंका चोपड़ा ने आगे कहा था, ‘बॉलीवुड में मुझे कभी भी मेल कोस्टार्स के बराबर पैसा नहीं मिला। मैंने वहां लगभग 60 फिल्में की हैं, लेकिन मुझे कभी भी मेरे मेल कोस्टार्स के बराबर पैसा नहीं मिला। मुझे अपने कोस्टार्स का लगभग 10 प्रतिशत पैसा मिला है। यह अंतर काफी बड़ा है और बहुत सी फीमेल एक्ट्रेस अभी भी इससे जूझ रही हैं। प्रियंका की इसी बात का कंगना ने समर्थन किया है।

कंगना ने कहा, फिल्म इंडस्ट्री में वह एकमात्र ऐसी फीमेल एक्ट्रेस हैं, जिन्हें मेल स्टार्स के बराबर पैसा मिलता है। कंगना ने कहा है, ‘यह बात सही है कि महिलाएं पुरुषों के बनाए प्राचीन समय से चले आ रहे नियमों के आगे नतमस्तक हो जाती हैं। मैंने बॉलीवुड की पे पैरिटी पर सबसे पहले लड़ाई लड़ी है। हैरानी की बात यह है कि मैं जिन रोल के लिए लड़ाई लड़ रही थी, कई एक्ट्रेस ने वह रोल फ्री में किए हैं। इसके पीछे कारण यह है कि वह जानती थी कि कहीं यह रोल सही लोगों को ना मिल जाए, इसलिए अधिकतर ए-लिस्टर्स फिल्म फ्री में काम करती हैं।

कंगना रणौत ने आगे कहा, बहुत सारी ए लिस्ट एक्ट्रेस फ्री में काम करती हैं और दूसरी तरह के भी फेवर्स करती हैं। इसके बाद बड़ी धूर्तता के साथ वह आर्टिकल भी रिलीज करती हैं कि वो सबसे ज्यादा पेमेंट पाने वाली अभिनेत्री हैं। कंगना ने आगे कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में सभी को पता है कि मैं अकेली हूं जिसे मेल एक्टर्स के बराबर पेमेंट दी जाती है।

कंगना रणौत के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह बहुत जल्द इमरजेंसी में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है। इस फिल्म में उनके अलावा कई अन्य एक्टर्स भी हैं। इसके अलावा वह तेजस और चंद्रमुखी 2 को लेकर भी चर्चा में हैं।