छत्तीसगढ़

CSK का यह खिलाड़ी होगा अगला सचिन तेंदुलकर…, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने किया बड़ा खुलासा

नईदिल्ली : चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी अंबाती रायडू क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं. वहीं, अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अंबाती रायडू पर बड़ा बयान दिया है. आकाश चोपड़ा ने कहा कि अंबाती रायडू को करियर के शुरूआती दौर में ‘अगला सचिन तेंदुलकर’ बनने की उम्मीद के साथ चुना गया था. साथ ही उन्होंने अंबाती रायडू से जुड़ा मजेदार किस्सा शेयर किया. आकाश चोपड़ा कहते हैं कि यह साल 2003 का भारत ए का वेस्टइंडीज दौरा था. अंबाती रायडू नाम के एक छोटे बच्चे को वहां चुना गया था. वह शायद उस समय 16 साल का रहा होगा. दरअसल, आकाश चोपड़ा ये बातें अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर कर रहे हैं.

वह अगला सचिन तेंदुलकर बनेगा…

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि अंबाती रायडू को इस उम्मीद के साथ चुना गया था कि वह अगला सचिन तेंदुलकर बनेगा. यह लड़का काफी टेलेंटेड है. साथ ही वह वह विलक्षण प्रतिभा की तरह है वह बल्लेबाजी कर सकता है, बहुत अच्छी फील्डिंग कर सकता है और गेंदबाजी करने की भी काबिलियत रखता है. आकाश चोपड़ा कहते हैं कि उस टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों को रायडू की देखभाल करने के लिए कहा गया था. क्योंकि उन्हें एक विलक्षण खिलाड़ी माना जाता था.

अंबाती रायडू के साथ उस दौरे पर क्या हुआ?

आकाश चोपड़ा ने कहा कि अंबाती रायडू को दौरे पर बल्लेबाजी क्रम में काफी नीचे बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था. उसे बीच-बीच में ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने के लिए कहा गया, जो वह करने में असमर्थ था. वह कभी-कभी गेंद को अपने पैरों पर या बल्लेबाजों के पैरों पर पिच कर रहा था. आकाश चोपड़ा कहते हैं कि “मुझे याद है कि जब भी अंबाती गेंदबाजी करने आते थे तो शॉर्ट-लेग और मिडविकेट के क्षेत्ररक्षक थोड़ा डर जाते थे क्योंकि वेस्टइंडीज के लोग बहुत जोर से हिट करते थे. इसलिए आप डरे हुए थे क्योंकि आप फायरिंग लाइन में थे. मैं शॉर्ट लेग पर हुआ करता था” इसलिए मैं उनसे कहा करता था कि वह शॉर्ट गेंद न फेंके. गौरतलब है कि अंबाती रायडू ने आईपीएल 2023 फाइनल के बाद क्रिकेट को अलविदा कह दिया.