छत्तीसगढ़

10-15 लोग मेरे ऊपर आकर गिर गए, कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन में सवार पैसेंजर ने सुनाया आंखों देखा हाल

भुवनेश्‍वर: ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार को बड़ा ट्रेन हादसा हुआ। बहानागा रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार की शाम को यात्री ट्रेन कोरोमंडल एक्सप्रेस की बोगियां पटरी से उतर गईं। इसी बीच पास की पटरी से गुजरते हुए यशवंतपुर से हावड़ा जा रही एक्सप्रेस ट्रेन उतरी हुई बोगियों से टकरा गई। इस हादसे में कई यात्रियों की मौत हो गई। बड़ी संख्‍या में लोग घायल हुए। हादसे के वक्‍त कोरोमंडल एक्‍सप्रेस में सवार एक पैसेंजर ने इस पूरे वाक्‍ये का आंखों देखा हाल सुनाया।

10-15 लोग ऊपर आकर ग‍िरे
इस पैंसेजर ने बताया कि थका होने के कारण उसकी आंख लग गई थी। वह सो रहा था। ट्रेन एक्‍सिडेंट हुआ तो उसकी आंखें एकदम से खुल गईं। बोगी पलट गई थी। इसमें सवार 10-15 लोग उसके ऊपर आकर गिर गए। वह सबके नीचे दब गया था। इससे उसके हाथ और गर्दन में चोटें आईं। जब वह ट्रेन की बोगी से किसी तरह बाहर आ पाए तो देखा मंजर भयानक था। उन्‍होंने देखा कि किसी का हाथ कट गया था। किसी का पैर कट गया था। किसी का चेहरा बिगड़ गया था।

मरने वालों को 10 लाख का मुआवजा
यह ट्रेन हादसा शाम को करीब 7.20 बजे बाहानगा बाजार स्टेशन पर तब हुआ जब कोरोमंडल एक्सप्रेस कोलकाता के नजदीक शालीमार स्टेशन से चेन्नई सेंट्रल जा रही थी। लोगों को बालासोर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने हादसे में मरने वालों के लिए 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। गंभीर रूप से घायलों के लिए 2 लाख रुपये और मामूली चोटे खाने वालों के लिए 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है।