छत्तीसगढ़

WTC Final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में क्यों अहम होंगे रोहित शर्मा? बतौर ओपनर गज़ब हैं आंकड़े

नईदिल्ली : भारतीय टीम 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला खेलेगी. यह मैच लंदन के ओवल में खेला जाएगा. टीम इंडिया लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची हैं. ऐसे में टीम इस बार खिताब जीतने के लिए जी जान लगा देगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस फाइनल मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा काफी अहम साबित हो सकते हैं. बतौर टेस्ट ओपनर रोहित शर्मा के आंकड़े काफी शानदार हैं. 

पिछले चार सालों में बतौर टेस्ट ओपनर खूब चमके रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भारतीय कप्तान के साथ-साथ ओपनिंग बैट्समैन भी हैं. ऐसे में उनकी बैटिंग टीम इंडिया के लिए काफी मायने रखेगी. वहीं बीते चार सालों में बतौर टेस्ट ओपनर रोहित शर्मा शानदार लय में दिखाई दिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से खूब रनों की बारिश हुई है. इन चार सालों में रोहित शर्मा ने टेस्ट ओपनर के रूप में खेलते हुए 22 मैचों की 36 पारियों में 52.76 की औसत से 1794 रन बनाए हैं. 

इस दौरान रोहित शर्मा के बल्ले से 6 शतक और 4 अर्धशतक निकले हैं. इसमें उनका हाई स्कोर 212 रनों का रहा है. वहीं रोहित शर्मा ने इस बीच 210 चौके और 37 छक्के लगाए. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC में रोहित शर्मा फॉर्म काफी अहम होगी. 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी दिखी थी अच्छी फॉर्म

इसी साल फरवरी मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी रोहित शर्मा अच्छे फॉर्म में दिखाई दिए थे. उन्होंने 4 मैचों की 6 पारियों में 40.33 की औसत से 242 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक निकला था. वहीं इस बीच रोहित शर्मा ने 26 चौके और 5 छक्के लगाए थे. 

अब तक ऐसा रहा टेस्ट करियर 

रोहित शर्मा ने अपना टेस्ट डेब्यू 2013 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ किया था, जब से लेकर अब तक वो 49 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इन मैचों की 83 पारियों में बल्लेबाज़ी करते हुए रोहित ने 45.66 की औसत से 3379 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं.