छत्तीसगढ़

एशिया में उनसे बेहतर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज नहीं देखा, सहवाग ने इस पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज की जमकर तारीफ

नईदिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने एक बयान में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को एशिया का सबसे बड़ा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज बताया है. सहवाग ने एक शो के दौरान बताया कि कैसे साल 2000 की शुरुआत के करीब पूर्व पाकिस्तान कप्तान बेखौफ तरीके से बल्लेबाजी करते थे. इसी कारण सहवाग ने उन्हें बाकी दिग्गजों के मुकाबले सबसे आगे रखा हुआ है.

वीरेंद्र सहवाग ने ब्रेकफास्ट विद चैंपियन शो के दौरान बात करते हुए कहा कि इंजमाम भाई बहुत स्वीट है. सब लोग बात करते हैं सचिन तेंदुलकर की लेकिन इंजमाम उल हक एशिया का मिडिल ऑर्डर का सबसे बड़ा बल्लेबाज मैं मानता हूं. क्योंकि सचिन तेंदुलकर तो वो बल्लेबाजों की लीग से ऊपर चले गए थे. तो उनकी गिनती ही नहीं करनी है.

सहवाग ने आगे कहा कि जितने भी और देशों के बल्लेबाज आते हैं मिडिल ऑर्डर के उनमें मैने इंजमाम से बेहतर बल्लेबाज नहीं देखा. उस जमाने में, 2003-04 में वो 8 रन की औसत की बातें करते थे कि चिंता मत कर आसाम से बना लूंगा. 10 ओवरों में 80 रन कोई और टीम हो तो दबाव में बिखर जाएगी. लेकिन वो कहते थे कि बन जायेंगे चिंता मत करो.

कुछ ऐसा रहा इंजमाम उल हक का अंतरराष्ट्रीय करियर

पाकिस्तानी क्रिकेट इतिहास में इंजमाम उल हक की गिनती बेहतरीन कप्तान के साथ शानदार बल्लेबाज के तौर पर भी की जाती है. साल 1992 में जब पाकिस्तान ने पहली बार वनडे वर्ल्ड कप जीता था, तो उसमें इंजमाम ने बल्ले से काफी अहम भूमिका अदा की थी. इंजमाम ने अपने टेस्ट करियर में 120 मैच खेलते हुए कुल 8830 रन बनाए. वहीं 378 वनडे मैचों में उनके नाम पर 11,739 रन दर्ज हैं. इंजमाम के नाम पर टेस्ट में 25 जबकि वनडे में 10 शतक दर्ज हैं.