छत्तीसगढ़

असल कवच तो पीएम मोदी के पास है, कांग्रेस बोली- क्या शास्त्री की तरह कोई देगा इस्तीफा?

नई दिल्ली : ओडिशा के बालेश्वर में हुए रेल हादसे के बाद से कांग्रेस, केंद्र सरकार के खिलाफ हमलावर है। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हादसे में सैकड़ों लोगों की जान चली गई और किसी की जिम्मेदारी अभी तक तय नहीं की गई है।

पवन खेड़ा ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि रेल मंत्री ट्रेनों में कवच की बात करते हैं, लेकिन असल ‘कवच’ तो पीएम मोदी के पास है। कांग्रेस नेता ने कहा कि यह ऐसा कवच है जो पीएम को सभी जांच और टेलीविजन बहस से बचाता है, लेकिन यह देश के लोगों की रक्षा नहीं करता है।

पवन खेड़ा ने इसी के साथ पीएम से कहा- हम हाई-स्पीड ट्रेनों के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन जनरल कोचों की स्थिति भी देखनी होगी। वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर आप क्या साबित करना चाहते हैं? देश का पूरा रेल नेटवर्क ऐसा है? कांग्रेस नेता ने कहा कि विभिन्न सरकारों ने रेलवे को मजबूत करने की दिशा में काम किया, लेकिन पीएम केवल प्रचार में लगे हैं।

लाल बहादुर शास्त्री की तरह क्या कोई देगा इस्तीफा

कांग्रेस नेता ने कहा कि हम नहीं जानते कि पीएम किसी से इस्तीफा लेंगे भी की नहीं। पवन खेड़ा ने इसी के साथ पूछा- ”क्या वह व्यक्ति जो छोटी ट्रेनों का उद्घाटन करने के लिए भी हर रोज स्टेशनों पर नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाते हैं, वो देंगे। मोदी जी, आप तय करें कि आप किसका इस्तीफा चाहते हैं। क्योंकि अब देश उम्मीद करता है कि जिस तरह से लाल बहादुर शास्त्री, नीतीश कुमार ने इस्तीफा दिया है, उसी तरह आप अपने रेल मंत्री का इस्तीफा मांगें।”