छत्तीसगढ़

जिंदा बेटी का पिता ने रखा मुत्युभोज, पूरे गांव को शोक पत्रिका छपवाकर दिया न्योता; पहचानने से भी किया इनकार

उदयपुर। बेटी के परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी करने से पिता की नाराजगी इतनी बढ़ गई कि उन्होंने अपनी जीवित बेटी का मुत्युभोज रख लिया और शोक पत्रिका छपवाकर बंटवाना शुरू कर दिया।

क्या है पूरा मामला?

मामला भीलवाड़ा जिले के रतनपुरा गांव का है जहां के एक परिवार की बेटी ने पड़ोस गांव दांथल गांव के उस लड़के से प्रेम विवाह कर दिया, जो बेटी के परिवार को पसंद नहीं था। बेटी के निर्णय से उसके पिता इतने आहत हो गए कि उन्होंने जीवित बेटी की शोक पत्रिका प्रकाशित ही नहीं करवाई, बल्कि बांटना शुरू कर दिया। यही नहीं, आगामी 13 जून को मृत्युभोज के लिए लोगों को आमंत्रित भी किया है।

शिकायत पर क्या बोले थानाधिकारी?

इस मामले में मंगरोप थानाधिकारी का कहना है कि मामले में शिकायत नहीं मिली है लेकिन पता चला है कि रतनपुर गांव के एक व्यक्ति ने अपनी नाबालिग बेटी का संबंध दांथल गांव के उसी युवक से किया था, जिसके साथ उनकी बेटी ने प्रेम विवाह कर लिया। रिश्ता होने से पहले दोनों परिवारों के बीच विवाद हो गया था और कुछ महीने पहले लड़की के परिजनों ने उसका रिश्ता तोड़कर कांदा गांव के अन्य लड़के के साथ कर दिया था।

मां ने दर्ज कराया था बेटी के लापता होने का मामला

बताया गया कि 17 मई को बेटी के लापता होने का मामला हमीरगढ़ थाने में मां ने दर्ज कराया था। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी कि इसी बीच एक जून को लापता युवती अपने पति के साथ पुलिस के पास पहुंची तथा उसने अपने बालिग होने के दस्तावेज प्रस्तुत किए। जिसके मुताबिक, वह 27 मई को बालिग हो चुकी थी। उसके बाद उसने एक जून को आर्य समाज पद्यति से विवाह कर लिया था।

माता-पिता ने पहचानने से किया इनकार

पुलिस के पास पहुंच कर उसने अपने पति के साथ रहने की इच्छा जताई थी। पुलिस ने युवती के माता-पिता को थाने बुलाया था लेकिन उसने पहचानने तक से इनकार कर दिया। जिस पर युवती को उसके पति के साथ जाने दिया गया।