छत्तीसगढ़

IND vs AUS: कैमरून ग्रीन ने पकड़ा अजिंक्य रहाणे का अद्भुत कैच, सब रह गए हक्के-बक्के, देखें वीडियो

नई दिल्ली। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अजिंक्य रहाणे शतक बनाने से चूक गए। पैट कमिंस ने 89 के निजी स्कोर पर आउट कर भारत को तगड़ा झटका दिया। गली पर खड़े कैमरून ग्रीन ने अद्भुत कैच पकड़ा। अजिंक्य रहाणे को भी एक पल के लिए विश्वास नहीं हुआ।

इंग्लैंड के द ओवल ग्राउंड पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच WTC का फाइनल खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन अजिंक्य रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 26वां अर्धशतक पूरा किया। साथ टेस्ट में अपने 5000 रन भी पूरे किए। मैच के दौरान उन्हें पैट कमिंस के ओवर में एक जीवनदान भी मिला था। लंच तक भारत ने मात्र एक विकेट खोया था।

ग्रीन ने पकड़ा अद्भुत कैच

लंच के बाद शार्दुल ठाकुर और अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी करने वापस मैदान पर आए। दूसरे ओवर में ही भारत को बड़ा झटका लगा। पैट कमिंस ने रहाणे को 89 के निजी स्कोर पर आउट किया। गली में खड़े कैमरून ग्रीन ने अद्भुत कैच पकड़ा। पैट कमिंस ने गुड लेंथ गेंद की थी। रहाणे ने थर्डमैन एरिया की तरफ शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद गली में खड़े ग्रीन ने दायीं ओर ड्राइव लगाते हुए अविश्वसनीय कैच पकड़ा।

भारत ने पहली पारी में बनाए 296 रन

गौरतलब हो कि रहाणे ने आउट होने से पहले शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी की बदौलत इंडिया ने फॉलोऑन के खतरे को टाला। भारत ने पहली पारी में 296 रन पर ऑल आउट हो गया। ऑस्ट्रेलिया को 173 रन की बढ़त मिली है।