छत्तीसगढ़

ओवल के विकेट पर मोहम्मद शमी का बड़ा बयान, बोले- WTC फाइनल जैसे मैच के लिए पिच पूरी तरह तैयार नहीं

नईदिल्ली : भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के बीच लंदन के ओवल की पिच को लेकर बड़ा बयान दिया है. शमी का मानना है कि ओवल की पिच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल जैसे मैच के लिए पूरी तरह तैयार नहीं थी. मोहम्मद शमी ओवल की पिच को पूरी तरह तैयार न कहने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे. इससे पहले शार्दुल ठाकुर ने भी ऐसा कहा था. 

चौथा दिन पूरा होने के बाद मोहम्मद शमी ने कहा, “टेस्ट मैचों में, मैच बढ़ने के साथ पिचों में स्लो होने की प्रवृत्ति होती है. लेकिन मुझे नहीं लगता है कि यह पिच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए तैयार थी. यह पूरी तरह से तैयार नहीं थी लेकिन दिन-ब-दिन यह टेस्ट मैच में बदलता रहता है.”

शमी ने टीम की जीत को लेकर भी बात की. भारतीय टीम को जीत के लिए 444 रनों का टारगेट मिला था, जिसका पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 3 विकेट पर 164 रन बना लिए हैं. अब टीम को आखिरी दिन 280 रनों का दरकार है. शमी ने टीम की जीत को लेकर कहा, “टेस्ट मैचों का निर्णय पांचवें दिन के आखिरी सेशन में निकलना चाहिए. इसे एक उचित टेस्ट मैच कहते हैं. बीते चार सालों में, हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है. दोनों ने अच्छी लड़ाई की. हमें अगले दिन अच्छी बैटिंग करनी होगी.”

पहली पारी में टीम इंडिया की बैटिंग में नहीं दिखी दम

मैच में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का चुनाव किया. बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपनी पहली पारी में 469 रन बोर्ड पर लगाए थे, जवाब में टीम इंडिया पहली पारी में 296 रनों पर सिमट गई थी. टीम की पहली पारी में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने जैसे बड़े बल्लेबाज़ नाकाम रहे. 

वहीं अजिंक्य रहाणे (89) और शार्दुल ठाकुर (51) ने टीम के लिए शानदार पारियां खेली थीं. दोनों ने सातवें विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की थी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी इनिंग में 8 विकेट पर 270 रन बनाकर पारी घोषित की और भारत को 444 रनों का लक्ष्य दिया था.