छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : हाथियों ने महिला को कुचलकर मार डाला, रात को घर से निकली थी, ग्रामीणों में दहशत

सूरजपुर : सूरजपुर जिले के कल्याणपुर गांव में शनिवार की देर रात हाथियों के दल ने महिला को कुचलकर मार डाला। सुबह महिला की लाश मिलने पर लोगों ने वन विभाग को सूचना दी। मामला सूरजपुर वन परिक्षेत्र के कल्याणपुर गांव का है।

जानकारी के मुताबिक, सूरजपुर वन परिक्षेत्र के कल्याणपुर गांव के पास इन दिनों 3 हाथियों का दल विचरण कर रहा है, जो सरगुजा जिले के बतौली की ओर से आया है। शनिवार रात कल्याणपुर गांव की 50 वर्षीय महिला भीषण गर्मी के कारण रात 2 बजे घर से बाहर निकली हुई थी। इसी दौरान हाथियों के दल ने उसे कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद गांव में हाथियों को लेकर डर फैला हुआ है।घटना की जानकारी मिलने पर क्षेत्रीय विधायक पारसनाथ राजवाड़े कल्याणपुर रविवार को गांव पहुंचे और पीड़ित परिवार को वन विभाग की ओर से मिलने वाली तात्कालिक सहायता राशि प्रदान की।

प्रतापपुर इलाका हाथियों से प्रभावित

सूरजपुर जिले का प्रतापपुर इलाका हाथियों से ज्यादा प्रभावित है। इस इलाके में आए दिन हाथियों द्वारा जानमाल की हानि करने की खबरें आती रहती हैं। इसके अलावा जिले के सरहदी इलाके कल्याणपुर क्षेत्र में भी सरगुजा जिले की ओर से हाथियों की आवाजाही होती रहती है।

कल्याणपुर में अधेड़ महिला को हाथियों द्वारा कुचले जाने के बाद वन विभाग एक्टिव हो गया है। विभाग ने लोगों को हाथियों से दूरी बनाए रखने और छेड़छाड़ नहीं करने की समझाइश दी है।वनकर्मी हाथियों के मूवमेंट पर नजर बनाए हुए हैं। लोगों से जंगल की ओर नहीं जाने को लेकर चेतावनी जारी की गई है। साथ ही वीडियो-तस्वीरें लेने के लिए भी मना किया गया है।