छत्तीसगढ़

WTC फाइनल 2023: कप्तानी को लेकर दिक्कत नहीं भारतीय टीम की कुछ और है परेशानी, हार के बाद आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल

नईदिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद जहां टीम इंडिया के प्रदर्शन को लेकर लगातार आलोचना हो रही है. वहीं पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने अपने बयान में कहा कि भारतीय टीम की दिक्कत कप्तानी नहीं बल्कि कुछ और ही है. बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के पहले संस्करण में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम की करारी हार के बाद अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने काफी शानदार तरीके से भारतीय टीम को इस मुकाबले में मात दी. इसी के साथ वह अब सभी आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाली टीम भी बन गई है. वहीं हम अपनी बात करें तो साल 2013 के बाद से हमारी उम्मीदें सिर्फ आंसुओं में बह गई हैं.

इसके बाद आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि पिछले 10 सालों में लगातार बेहतर क्रिकेट खेलने के बाद भी ट्रॉफी ना जीत पाना वह कप्तान बदलने के बावजूद. इसके लिए आपको अब दूसरे तरीके से सोचना होगा. यदि विराट कोहली अच्छे कप्तान नहीं थे. लेकिन आप इसके बाद दूसरे कप्तान के नेतृत्व में भी ट्रॉफी नहीं जीत सके. यह कप्तानी की दिक्कत नहीं बल्कि कुछ और ही है.

ऑस्ट्रेलिया ने दुबई जैसे हालात में ट्रॉफी को जीता

आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की तारीफ करते हुए आगे कहा कि आपको अपने पिछले 10 सालों को ध्यान से देखना चाहिए. ऑस्ट्रेलिया ने दुबई जैसे हालात में भी ट्रॉफी को अपने नाम किया. हम उस टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सके थे. आपको इन सभी चीजों की तरफ काफी ध्यान से देखना होगा.