छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : महिला की तालाब में डूबने से मौत, नहाने के लिए गई थी, फिर नहीं लौटी; पति अगले दिन पहुंचा तो कपड़े तैरते मिले

जगदलपुर : छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एक महिला की तालाब में डूबने से मौत हो गई। पति के काम पर रहने के कारण उसे इसका पता ही नहीं चला। अगले दिन जब पति तालाब के पास पहुंचा तो वहां पत्नी के कपड़े देखकर उसे शक हुआ। इसके बाद वह गांव लौटा और जानकारी ली, तो पता चला कि पत्नी लापता है। इस बीच गांव के ही एक युवक ने तालाब में महिला का शव देखकर सूचना दी। फिलहाल सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और शव को बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मामला नगरनार थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, नकटी सेमरा निवासी मेहतर नाग गांव से करीब आधा किमी दूर डोगरीगुड़ा कुरंदी 2 स्थित मछली पालन केंद्र में चौकीदार है। वहीं पर तालाब किनारे एक कमरा बना हुआ है। ड्यूटी के दौरान अक्सर मेहतर वहीं रुक भी जाता है। 11 जून को भी मेहतर ड्यूटी पर गया और कमरे पर रुक गया था। इस बीच अगले दिन 12 जून को उसकी पत्नी सुखमती दोपहर करीब एक बजे तालाब में नहाने के लिए घर से निकली, लेकिन फिर लौटी ही नहीं। परिजनों को भी इसका पता नहीं चला।

इसके अगले दिन 13 जून को मेहतर जब सुबह ब्रश करने के लिए तालाब किनारे पहुंचा तो पत्नी के कपड़े दिखाई दिए। इस पर उसे संदेह हुआ तो गांव पहुंचा और पूछताछ की। वहां पता चला कि सुखमति को कल से किसी ने नहीं देखा है। इस बीच गांव में बकरी चराने वाले एक युवक ने तालाब में शव तैरता देखा। तभी पति मेहतर और गांव के अन्य लोग भी पहुंच गए। गांव वालों ने शव बाहर निकाला और घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।