छत्तीसगढ़

सुरेश रैना की सलाह के दम पर धोनी बने थे आईपीएल 2021 में चैंपियन, इस खिलाड़ी को प्लेइंग-11 में खिलाने का दिया सुझाव

नईदिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) इतिहास में सर्वाधिक खिताब जीतने के मामले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) अब मुंबई इंडियंस (MI) के साथ पहले स्थान पर है. चेन्नई ने आईपीएल के 16वें सीजन को अपने नाम करने के साथ खिताब को 5वीं बार जीत. CSK को आईपीएल में सफल टीम बनाने में महेंद्र सिंह धोनी के अलावा सुरेश रैना की भी भूमिका काफी अहम रही है. अब रैना ने साल 2021 के आईपीएल सीजन को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

सुरेश रैना ने साल 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. वहीं साल 2021 में यूएई में खेले गए आईपीएल सीजन के बाद उन्होंने इस टी20 लीग में कोई मुकाबला नहीं खेला. कोरोना महामारी की वजह से आईपीएल 2021 का आयोजन यूएई में कराया गया था. रैना को इस पूरे सीजन में केवल 2 ही मुकाबले खेलने का मौका मिला था. उनकी जगह पर टीम ने प्लेइंग 11 में रॉबिन उथप्पा को मौका देने का फैसला किया था.

अब रॉबिन उथप्पा को मौका देने की इस योजना को लेकर सुरेश रैना खुद ही बड़ा खुलासा किया है. रैना ने जियो सिनेमा को दिए अपने इंटरव्यू में बताया कि धोनी ने उनसे उथप्पा को टीम में शामिल करने को लेकर सुझाव मांगा था.

उथप्पा उस मौके के पूरे हकदार थे

रैना ने अपने दिए इंटरव्यू में बताया कि धोनी ने उथप्पा को टीम में शामिल करने के लिए मुझसे सलाह ली थी. मैने उनसे उथप्पा को खिलाने के लिए कहा क्योंकि उन्होंने उस सीजन के लिए काफी मेहनत भी की थी. उथप्पा को उस सीजन 4 मैच खेलने का मौका मिला था जिसमें उन्होंने कुल 115 रन बनाए थे. CSK ने आईपीएल 2021 के सीजन के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से मात दी थी.