छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : पॉश कॉलोनी में सेक्स रैकेट, पकड़े गए 30 से ज्यादा युवक-युवतियां

भिलाई । दुर्ग जिले में एक बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। रैकेट भिलाई के तालपुरी स्थित पॉश कालोनी में संचालित हो रहा था। पुलिस ने यहां छापा मारकर कई संदिग्ध जोड़ों को गिरफ्तार किया है। सभी से थाने में पूछताछ की जा रही है।

दुर्ग एसपी शलभ कुमार सिन्हा को सूचना मिली थी कि भिलाई नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत पारिजात कॉलोनी में कुछ लोग फ्लैट्स लेकर वहां संदिग्ध हालत में रह रहे हैं। एसपी ने एएसपी संजय ध्रुव के नेतृत्व में 15 थाना प्रभारियों को बुलाकर एक टीम तैयार की। किसी को भी यह नहीं बताया गया कि उन्हें कहां छापेमारी करना है। इसके बाद टीम रविवार सुबह 4 बजे सीधे कॉलोनी पहुंची और वहां दबिश दी।

सभी थाना प्रभारियों ने अपनी-अपनी टीम लेकर अलग-अलग बिल्डिंग में जाकर दबिश दी। हर एक फ्लैट और घर को खुलवाया गया। उनसे उनका परिचय पूछा गया। इस दौरान पुलिस ने 30 से ज्यादा संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें ज्यादातर लड़के-लड़कियां शामिल हैं। हालांकि पुलिस इसे सामान्य चेकिंग बता रही है। सेक्स रैकेट की कार्रवाई से मना कर रही है।

कॉलोनी से कई लावारिस गाड़ियां भी मिली
छापेमारी के दौरान पुलिस को तालपुरी कॉलोनी के अंदर कई गाड़ियां लावारिस हालत में मिली हैं। कई गाड़ियों में नंबर प्लेट भी नहीं थी। सभी गाड़ियों को क्रेन से उठवाकर थाना पहुंचाया गया है। गाड़ी मालिकों को बुलाकर पूछताछ की जाएगी।

पहले भी पकड़ा जा चुका है सेक्स रैकेट
ये पहली बार नहीं है जब तालपुरी कॉलोनी में सेक्स रैकेट पकड़ाया है। यहां एक-दो साल पहले भी बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ था। इस समय भी कई लड़के-लड़की यहां संदिग्ध हालत में पकड़ाए थे।

धोखाधड़ी की आरोपी भी रह रही थी छिपकर
कार्रवाई के दौरान पुलिस ने कॉलोनी में स्थित सभी घर और फ्लैट्स में जाकर पूछताछ की। इस दौरान उन्हें वहां खुर्सीपार निवासी ज्योति सोनी नाम की महिला भी मिली। महिला सुपेला थाने में 420 की आरोपी है। इसने अपने सहयोगी रेशमा खातून, शाहिद और मकसूद के साथ मिलकर अटल आवास के नाम पर बड़ा फ्रॉड किया था। सुपेला थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा ने ज्योति की पहचान कर उसे गिरफ्तार किया। थाने ले जाकर उससे पूछताछ की जा रही है। सुपेला पुलिस को काफी दिनों से उसकी तलाश थी।