छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : ऑटो पार्ट्स दुकान में लगी आग,7 लाख का माल जलकर राख, अचानक भड़की आग तेल की वजह से और फैली; 8 घंटे बाद पाया गया काबू

कांकेर : छत्तीसगढ़ के कांकेर में एक ऑटो पार्ट्स दुकान में आग लग गई। जिसके चलते अंदर रखा करीब 7 लाख रुपए का माल जलकर राख हो गया है। अंदर बड़ी मात्रा में इंजन ऑयल रखा था। इस वजह से आग और फैलती गई। जिसके बाद करीब 8 घंटे से ज्यादा की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है। मामला पखांजूर थाना क्षेत्र का है।

बांदे नया पारा में राम ऑटो पार्ट्स के नाम से दुकान है। यहां पर ऑटो पार्ट्स मिलते हैैं। साथ में बाइक रिपेयर का काम किया जाता है। यहां रविवार रात करीब 8 बजे के आस-पास दुकान में आग भड़की थी। इसके बाद आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गए। उन्होंने दुकान मालिक को तुरंत जानकारी दी।

उधर, जानकारी मिलते ही दुकान मालिक मौके पर पहुंचा। आस-पास के लोगों की मदद से आग को बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। वहीं पखांजूर क्षेत्र में दमकल की गाड़ियां भी नहीं है। इस वजह से दमकल की गाड़ी भी मौके पर नहीं पहुंची। लाइट भी गोल थी, इसके कारण पंप भी लोग नहीं चला सके। किसी तरह से कड़ी मशक्कत के बाद सुबह 5 बजे के बाद आग पर काबू पाया गया है। आस-पास के लोग रात भर आग बुझाने में लगे रहे।

बताया जा रहा है कि दुकान के अंदर मोटरसाइकिल के इंजन का 150 लीटर ऑयल रखा था। जिसके चलते आग और बढ़ती चले गई। इस हादसे में दुकान पुरी तरह से जलकर राख हो गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से यहां आग लगी थी। फिलहाल मामले में जांच जारी है।