छत्तीसगढ़

ICC ODI WC 2023: जावेद मियांदाद का विवादित बयान, कहा वनडे वर्ल्ड कप के लिए नहीं जाना चाहिए भारत

नईदिल्ली : एशिया कप 2023 के आयोजन की तस्वीर साफ होने के बाद अब सभी को उम्मीद है कि जल्द ही आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का एलान भी कर दिया जाएगा. भारत में होने वाले आगामी मेगा इवेंट के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपनी टीम के हिस्सा लेने की अनुमति नहीं दी है.इसी कारण अभी तक आईसीसी शेड्यूल का आधिकारिक एलान नहीं कर सका है. वहीं इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी जावेद मियांदाद ने एक बार फिर भारत को लेकर विवादित बयान दिया है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से जो शेड्यूल का ड्राफ्ट आईसीसी को भेजा गया. उसके अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्तूबर को अहमदाबाद में मुकाबला खेला जाना था. इस मुकाबले को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किसी और वेन्यू पर भी कराने की बात कही है.

जावेद मियांदाद ने पाकिस्तानी मीडिया से बात करते हुए कहा कि क्रिकेट में राजनीति नहीं लाई जानी चाहिए. लेकिन भारत पाकिस्तान आने को तैयार नहीं है. ऐसे में पाकिस्तान को भी वगां खेलने नहीं जाना चाहिए. भारत यहां आए नहीं तो भाड़ में जाओ, नहीं भी आए, तो हम बेहतरीन क्रिकेटर तैयार कर रहे हैं. हम आपकी तरफ हाथ बढ़ाना चाहते हैं, आप भी आइए और हाथ बढ़ाइए, हमसे बात कीजिए ताकि दोनों देशों के रिश्ते सुधरें और खेलों को बढ़ावा मिले.

मियांदाद ने आगे कहा कि मैं इस मुद्दे पर साफ कहना चाहता हूं कि यदि भारत नहीं यहां नहीं आता खेलने तो हमें भी वहां नहीं जाना चाहिए. हमारे पास भी एक से एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो वर्ल्ड क्रिकेट में लगातार अपनी अलग पहचान बना रहे हैं.

पाकिस्तानी सरकार से नहीं मिली अब तक अनुमति

भारत में वनडे वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने कुछ दिन पहले दिए अपने बयान में कहा था कि उन्हें अभी पाकिस्तान सरकार से इसको लेकर अनुमति नहीं मिली है. ऐसे में उनका फैसला आने के बाद ही हम इसपर स्थिति साफ बता पायेंगे.