छत्तीसगढ़

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए मोहम्मद शमी को आराम, लेकिन चेतेश्वर पुजारा…

नईदिल्ली : भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. वहीं, भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज WTC 2023-25 का हिस्सा होगा, लेकिन इस सीरीज में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी? किस-किस खिलाड़ी को आराम मिलेगा… हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बहुत ज्यादा बदलाव के मूड में नहीं है, लेकिन कुछ खिलाड़ियों का आराम दिया जा सकता है. साथ ही रोहित शर्मा वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में टीम की अगुवाई करेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और अंजिक्य रहाणे का प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होना तय है, लेकिन चेतेश्वर पुजारा पर तस्वीर साफ नहीं है. वहीं. भारत-वेस्टइंडीज सीरीज का पहला टेस्ट मैच डोमिनिका में खेला जाएगा, जबकि सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच त्रिनिडाड में खेला जाएगा. इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा का फॉर्म परेशानी का सबब बना हुआ है. पिछले 28 टेस्ट मैचों की 52 पारियों में चेतेश्वर पुजारा महज 1 बार शतक का आंकड़ा पार कर पाए हैं. हालांकि, इस खिलाड़ी ने 11 बार पचास रनों का आंकड़ा जरूर पार किया है.

चेतेश्वर पुजारा की जगह यशस्वी जयसवाल को आजमाया जा सकता है…

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में चेतेश्वर पुजारा की जगह यशस्वी जयसवाल को आजमाया जा सकता है. वहीं, ऐसा माना जा रहा है कि अगर चेतेश्वर पुजारा टीम में जगह बनाने में कामयाब रहते हैं तो भी इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि प्लेइंग इलेवन में खेलना का मौका मिलेगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल डेब्यू कर सकते हैं. इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2023 सीजन में खासा प्रभावित किया था. इसके अलावा इस टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया जा सकता है.