छत्तीसगढ़

ICC ODI WC 2023: वनडे वर्ल्ड कप शेड्यूल में देरी के लिए PCB जिम्मेदार, बीसीसीआई अधिकारी ने अब जताई नाराजगी

नईदिल्ली : भारत में इस साल के आखिर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के आधिकारिक शेड्यूल के एलान का इंतजार सभी क्रिकेट प्रेमी काफी बेसब्री के साथ कर रहे हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) द्वारा ड्राफ्ट शेड्यूल में लगातार बदलाव की मांग की वजह से आधिकारिक कार्यक्रम का एलान अब तक नहीं हो सका. अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक अधिकारी ने भी इसको लेकर अपनी नाराजगी को व्यक्त किया है.

बीसीसीआई द्वारा आईसीसी को भेजे गए ड्राफ्ट शेड्यूल में पीसीबी ने 2 मैचों के वेन्यू में बदलाव की मांग की थी. इसमें एक मुकाबला उनका अफगानिस्तान के खिलाफ चेन्नई के मैदान से कहीं और दूसरा भारत के खिलाफ अहमदाबाद के मैदान की जगह कहीं और मैच के आयोजन को लेकर मांग की गई थी.

इसी को लेकर बीसीसीआई के एक सीनियर ऑफीशियल ने इनसाइडस्पोर्ट को दिए अपने बयान में कहा कि PCB जो चाहे कह सकता है. लेकिन इस शेड्यूल में देरी के लिए सिर्फ वही जिम्मेदार है. पहले वह अहमदाबाद में खेलने को तैयार नहीं थे. अब चेन्नई में खेलने को तैयार नहीं. वह हमेशा असुरक्षित रहते हैं.

इस सप्ताह हो सकता आधिकारिक शेड्यूल का एलान

वनडे वर्ल्ड कप के आधिकारिक शेड्यूल का एलान इस सप्ताह आईसीसी की तरफ से किया जा सकता है. ड्राफ्ट शेड्यूल के अनुसार टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्तूबर से हो सकता है. इसमें पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच में खेला जा सकता है. वहीं भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्तूबर को चेन्नई के मैदान से कर सकती है. वनडे वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला 15 और 16 नवंबर को जबकि खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को खेला जा सकता है.

भारत और पाकिस्तान के बीच में खेला जाने वाले ऐतिहासिक मुकाबला ड्राफ्ट शेड्यूल के अनुसार 15 अक्तूबर को हो सकता है. जिसमें दोनों ही टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ सकती हैं.