छत्तीसगढ़

RCB के खिलाफ आवेश खान ने हेलमेट फेंककर आक्रामक अंदाज में क्यों मनाया था जश्न? खुद किया खुलासा

नईदिल्ली : आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जाएंट्स के तेज गेंदबाज आवेश खान का एक वीडियो खूब वायरल हुआ था. दरअसल, उस मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया था. दोनों टीमें बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने थी. वहीं, इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर लखनऊ सुपर जाएंट्स की जीत के बाद आवेश खान ने जमकर जश्न मनाया था. साथ ही उन्होंने अपने हेलमेट को जमीन पर फेंक दिया था. आवेश खान के जश्न मनाने के अंदाज ने काफी सुर्खियां बटोरी थी. अब आवेश खान ने बताया कि उन्होंने उस मैच में आक्रामक अंदाज में जश्न क्यों मनाया था?

मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था, लेकिन जोश में कर गया- आवेश खान

आवेश खान ने कहा कि मैंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत के बाद जिस तरह जश्न मनाया, वह ठीक नहीं था. मुझे इस बात का अहसास बाद में हुआ. उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था, लेकिन जोश में ऐसा कर गया. दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर लखनऊ सुपर जाएंट्स की जीत के बाद आवेश खान ने जिस आक्रामक अंदाज में जश्न मनाया था, उसने सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोरी थी. साथ ही कई दिग्गजों ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के तेज गेंदबाज की आलोचना भी की थी.

लखनऊ-बैंगलोर के बीच उस मैच में क्या हुआ था?

वहीं, इस मैच की बात करें तो लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने आखिरी गेंद पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 212 रन बनाए थे. इस तरह लखनऊ सुपर जाएंट्स को मैच जीतने के लिए 213 रनों का लक्ष्य मिला था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कप्तान फॉफ डु प्लेसी के अलावा विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल ने पचास रनों का आंकड़ा पार किया था. इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 9 विकेट खोकर आखिरी गेंद पर मैच अपने नाम कर लिया. लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए मार्कस स्टॉयनिस और निकोलस पूरन ने अर्धशतकीय पारी खेली. जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए मोहम्मद सिराज और वेन पार्नेल ने 3-3 विकेट झटके थे.