छत्तीसगढ़

संजय दत्त ने क्रिकेट के मैदान में की एंट्री, इस बड़ी टीम को खरीदा

नईदिल्ली : बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त ने क्रिकेट के मैदान पर एंट्री मार दी है. इन दिनों फ्रेंचाइज़ी क्रिकेट तेज़ी से बढ़ रहा है. इसी बीच ज़िम्बाब्वे ‘ज़िम एफ्रो टी10’ टूर्नामेंट कराने की तैयारी कर रहा है. इस टूर्नामेंट की शुरुआत 20 जुलाई से होगी. इसी टूर्नामेंट में बॉलीवुड अभिनेत संजय दत्त एरीज ग्रुप ऑफ कंपनीज के सर सोहन रॉय के साथ मिलकर हरारे हरिकेन्स टीम के सह मालिक बन गए हैं.

बॉलीवुड में दिग्गज अभिनेता का यह क्रिकेट जगत में डेब्यू है. ज़िम्बाब्वे द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट में कुल पांच टीमें शामिल होंगी, जिसमें- डरबन कलंदर्स, केपटाउन सैम्प आर्मी, बुलावायो ब्रेव्स, जोबर्ग लायंस और हरारे हरिकेन्स मौजूद हैं. लीग में शामिल होने वाली डरबन कलंदर्स की टीम पाकिस्तान सुपर लीग की फ्रेंचाइज़ी लाहौर कलंदर्स की टीम है.

ज़िम एफ्रो टी10 ज़िम्बाब्वे का पहला ऐसा फ्रेंचाइज़ी क्रिकेट इवेंट होगा, जो हरारे में होगा. वहीं टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों का ड्राफ्ट 2 जुलाई को हरारे में आयोजित एक इवेंट में होगा. यह ज़िम एफ्रो टूर्नामेंट का पहला सीज़न होगा. वहीं संजय दत्त ने टूर्नामेंट में टीम के सह मालिक बनने पर अपने उत्साह को व्यक्त किया है. इसके साथ उन्होंने उम्मीद जताई है कि हरारे हरिकेन्स टूर्नामेंट अच्छा प्रदर्शन करेगी और ज़िम्बाब्वे में क्रिकेट फैंस का मनोरंजन करेगी.

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने कहा, “भारत में क्रिकेट एक धर्म की तरह है और खेल के सबसे बड़े देशों में से एक है, मुझे लगता है कि यह हमारा कर्तव्य है कि हम खेल को दुनिया के हर कोने में ले जाएं.”

उन्होंने आगे कहा, “खेल में ज़िम्बाब्वे का इतिहास अच्छा है और इसके साथ जुड़ना और प्रशंसकों को एक महान समय बिताने में मदद करना कुछ ऐसा है जो वाकई में मुझे खुशी देता है. . मैं हरारे हरिकेंस के जिम एफ्रो टी10 में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हूं.